Tuesday , 2 June 2020

इस रिपोर्ट ने उड़ाये पाकिस्तान के होश, अप्रैल तक कोरोना मरीजों की संख्या हो जाएगी इतनी…

Loading...

पाकिस्तान सरकार ने देश के सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि मौजूदा अप्रैल महीने के आखिरी हफ्ते तक पाकिस्तान में कोरोना वायरस पीड़ितों की संख्या पचास हजार तक पहुंच सकती है। पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा, नियोजन एवं समन्वय मंत्रालय (एनएचएसआसी) द्वारा सुप्रीम कोर्ट में शनिवार (4 अप्रैल) को दाखिल की गई एक रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि इन पचास हजार मरीजों में से 2392 मरीजों की हालत बेहद नाजुक हो सकती है, 7024 मरीजों की स्थिति गंभीर हो सकती है और 41482 मरीज ऐसे हो सकते हैं जिनमें कोरोना वायरस के हल्के लक्षण होंगे और जिन्हें केवल उनके घरों में आइसोलेशन में रख कर ठीक कर लिया जाएगा।

एक तरफ तो रिपोर्ट में इतनी सटीक संख्या दी गई है और इसके साथ यह भी इसमें कहा गया है कि यह महज अनुमान है और इसका आधार अन्य देशों में इस बीमारी के प्रसार का ट्रेंड हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह अनुमान 25 अप्रैल तक बदल भी सकता है। एनएचएसआसी ने अपनी रिपोर्ट में देश की शीर्ष अदालत को सरकार द्वारा कोरोना महामारी के खिलाफ उठाए गए कदमों की जानकारी देते हुए कहा कि देश में बीमारी की रोकथाम के लिए 36.6 करोड़ अमेरिकी डॉलर की लागत की एक राष्ट्रीय कार्ययोजना को लागू कर दिया गया है। विश्व बैंक और एशियाई विकास बैंक से मिले धन का इसमें इस्तेमाल किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: कोरोना की लड़ाई में 30 देशों ने बढ़ाई भारत सरकार की मुश्किलें, कर रहे हैं यह बड़ी मांग

Loading...

रिपोर्ट में कहा गया है कि कोरोना के खिलाफ मीडिया की मदद से व्यापक जनजागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। देश में आने वालों की स्क्रीनिंग की जा रही है, हवाईअड्डों पर क्वारंटाइन सेंटर बनाए गए हैं और कोरोना से मरने वालों के अंतिम क्रियाक्रम से संबंधित स्पष्ट दिशा निर्देश भी जारी हो चुके हैं। पाकिस्तान में सोमवार सुबह तक कोरोना वायरस की चपेट में आकर 45 लोगों की मौत हो चुकी है और कुल 2934 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं।

पाकिस्तान में कोरोना से 3161 संक्रमित, 47 की मौत
वहीं, पाकिस्तान में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है और सोमवार (6 अप्रैल) को वायरस संक्रमितों की संख्या 326 और बढ़कर 3161 तथा मरने वालों की 47 पहुंच गई है। पाकिस्तान का पंजाब प्रांत ‘कोविड- 19’ सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। यहां 1380 संक्रमित हैं और 12 की मृत्यु हुई है। सिंध प्रांत में कोरोना से 15 मौतें हुई हैं। यहां 881 लोग संक्रमित हैं। खैबर पख्तूनख्वा में 372 पीड़ित और 16 की मृत्यु हुई है। बलूचिस्तान में 192 संक्रमित और एक की जान गई है। गिलगित बाल्टिस्तान में 210 संक्रमित और तीन मौतें हुई हैं। राजधानी इस्लामाबाद में 78 और पाक के कब्जे वाले कश्मीर में 18 मरीज हैं। 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com