Monday , 26 August 2019

इस डूबते हुए शख्स को APPLE स्मार्ट वाच ने बचाया ,क्या है मामला जानें

Loading...

आपने Apple स्मार्ट वॉच की अक्सर खूबियां ही सुनी होंगी और इसी को लेकर चर्चा में बनी रहती है. हाल ही में इस घड़ी ने एक युवक को डूबने से भी बचाया है, जिसकी वजह से एक बार फिर Apple स्मार्ट वॉर्च चर्चा में बनी हुई है. ये सुनकर आपको समझ में नहीं आया होगा कि मामला क्या है. लेकिन इस घडी ने स्मार्ट होने के साथ-साथ एक बहुत ही अच्छा काम किया है जिससे एक युवक की जान बच गई. आइये जानते हैं ये पूरा मामला. 

दरअसल, घटना अमेरिका के शिकागो की है, जहां एक युवक Apple Smart Watch की वजह से डूबने से बच गया. फिलिप एशो नाम के युवक ने अपनी जान बचाने का श्रेय अपनी एप्पल स्मार्ट वॉच को दिया है और बताया कि कैसे जब वह गहरे पानी में चला गया और डूबने लगा तो इस बीच उसकी घड़ी उसके काम आई और उसे डूबने से बचा लिया. बता दें, फिलिप एशो स्काईलाइन की फोटो क्लिक करने के लिए जेट से राइडिंग कर रहा था और इसी बीच तेज लहरों के कारण उसका बैलेंस बिगड़ गया और वह गिर गया. ऐसे में  वहीं एशो का मोबाइल भी गहरे पानी में चला गया जिससे वो मदद मांग सकता था. 

Loading...

ऐसे में एशो की वॉच ने उसका साथ दिया और SOS इमरजेंसी फीचर की मदद से हेल्पलाइन नंबर 911 पर कॉल कर दिया, जिसके बाद बचाव दल घटनास्थल पर पहुंचा और एशो को डूबने से बचा लिया. यानि इस घडी के कारण इस शख्स की जान बच पाई है. बता दें इस वॉच को वैसे तो जान बचाने के हिसाब से डिजाइन नहीं किया गया था, बल्कि टेक्नोलॉजी को ध्यान में रखते हुए इसमें कुछ फीचर्स एड किए गए थे, लेकिन अब तक यह वॉच कई लोगों की जान बचा चुकी है. 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com