Wednesday , 23 June 2021

इतिहास रचने गई पाकिस्तान का ऑस्ट्रेलिया ने किया सूपड़ा साफ

Loading...

ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने गई पाकिस्तान क्रिकेट टीम को तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में 220 रन से हार का मुंह देखना पड़ा। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने 3 मैचों की सीरीज 3-0 से जीत कर क्लीन स्वीप कर लिया है। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए इस मैच में पाकिस्तान लाज बचाने के इरादे से उतरा था।warner_1478946730

पहली पारी में 538 रन बनाने वाली कंगारू टीम ने पाकिस्तान की पहली पारी 315 रन पर समेट दी और उसे 223 रन की बढ़त हासिल हुई। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 241/2 पर धोषित की पाकिस्तान को मैच जीतने के लिए 465 रनों का पहाड़ लक्ष्य दिया। पहली पारी की ही तरह पाकिस्तान की दूरी पारी भी ढह गई और पूरी टीम 244 रन पर ढेर हो गई।

पहले दिन के पहले सत्र में शतक मारने वाले डेविड वॉर्नर को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया। वॉर्नर ने पहली पारी में 113 रन बनाए और दूसरी पारी में 55 रनों का बेमिसाल पारी खेली। पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में 110 से अधिक की औसत से 441 रन बनाने वाले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को ‘मैन ऑफ द सीरीज’ चुना गया।

सीरीज का पहला टेस्ट डे-नाइट तर्ज पर खेला गया जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 39 रन से जीता। इसके बाद मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम को पारी और 18 रन से जीत मिली। तीसरा टेस्ट 220 रन हारने के बाद पाकिस्तान टीम का सूपड़ा साफ हो गया है। ऑस्ट्रेलिया के लिए यह एक बहुत महत्वपूर्ण सीरीज जीत है।

ससे पहले ऑस्ट्रेलिया श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका दौरे पर बुरी तरह हार कर आई थी। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में उसे क्लीन स्वीप का कड़वा घूंट पीना पड़ा था। मगर पिछले 2 महीनों में स्टीव स्मिथ की सेना ने दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के खिलाफ खेले 6 मैचों में से 5 में जीत दर्ज कर खुद को साबित किया है।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com