Tuesday , 29 September 2020

आ गई है मच्छरों को घर से भगाने वाली टीवी

Loading...
आ गई है मच्छरों को घर से भगाने वाली टीवी
आ गई है मच्छरों को घर से भगाने वाली टीवी

टीवी घर में मनोरंजन का सबसे अच्छा साधन है, और अगर यह टीवी आपके मनोरंजन के साथ-साथ मच्छरों की समस्या से भी निजात दी लाए तो फिर क्या कहने। जी हां, अब आपको मच्छर भागने के लिए किसी मॉस्किटो कोल नहीं बस टीवी ऑन कीजिए और मच्छर दूर भाग जाएंगे। दक्षिण कोरियाई कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी एलजी ने एक ऐसा ही टीवी लॉन्‍च किया है जो मनोरंजन के साथ-साथ मच्छर दूर करने का भी काम करता है।

मच्छरों को भगाने वाली टीवी

एलजी ने अपनी नई रेंज “मॉस्किटो अवे टीवी” की शुरुआती कीमत भारतीय बाजार में 26,900 रुपये तय की है जो 47,500 रुपये तक है। कंपनी ने कहा कि मॉस्किटो अवे टीवी 80 सेमी (31.4 इंच) की कीमत 26,900 रुपये  जबकि 108 सेमी (42.5 इंच) की कीमत 47,500 रुपये है। ये टीवी चुनिंदा एलजी ब्रांड स्टोर पर उपलब्ध होंगे।
एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स का कहना है कि एलजी मॉस्किटो अवे टीवी भारतीय ग्राहकों को ध्यान में रखकर विकसित गया है। इसमें अल्ट्रा सोनिक डिवाइस का इस्तेमाल किया गया है जो एक बार एक्टिवेट होने के बाद मच्छरों को दूर भागाने का काम करती है।

इसमें साउंड वेब्ज तकनीक के जरिए यह बिना किसी हानिकारक रेडिएशन के मच्छरों को दूर करती है।

कंपनी का दावा है कि यह तकनीक वैश्विक संगठनों के नियमों के अनुरूप है। इसकी जांच भारत के अंतरराष्ट्रीय जैव प्रौद्योगिकी एवं विषज्ञान संस्थान (IIBAT) में भी की गई है।

Loading...

कंपनी ने बताया कि इस टेक्नोलॉजी में किसी भी प्रकार के हानिकारक रसायन या विष का इस्तेमाल नहीं किया गया है और ना ही इसे किसी तरह के रखरखाव या दोबारा भरे जाने की जरूरत है।

इसके अलावा इस मच्छर भगाने वाली तकनीक का इस्तेमाल करने के लिए टीवी को हमेशा चालू रखने की भी जरूरत नहीं है।

 
 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com