Thursday , 17 June 2021

आतंक की मातृभूमि को पीएम मोदी की चेतावनी, खुद को बदलो नहीं तो हम बदल देंगे

Loading...

narendra-modi-l1प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान और चीन को नसीहत देते हुए अपने रवैये में बदलाव लाने की बात कही। उन्होंने कहा कि यदि पाकिस्तान और चीन बिगड़े हुए रिश्तों को संभालना चाहते हैं तो उन्हें मौका मिलेगा। लेकिन इसके लिए उन्हें काफी बदलाव करने पड़ेंगे।

उन्होंने कहा कि सिर्फ अपने बारे में सोचना न तो हमारे स्वभाव में है और न ही संस्कृति में। साथ ही पडोसी देशों में झगड़े बने रहना आम बात है। इसके लिए पाकिस्तान को आतंक का रास्ता छोड़ना होगा। चीन की ओर रुख करते हुए उन्होंने कहा कि दोनों देशों को संवेदनशीलता और मूल चिंताओं के प्रति सम्मान दिखाना होगा। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं होता है तो भारत आतंकवाद के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेगा।

पाकिस्तान और चीन

मोदी ने बातचीत में चीन का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि दो बड़े पड़ोसियों के बीच मतभेद होना आम बात नहीं हो सकती। उन्होंने आगे कहा कि रिश्ते बनाए रखने के लिए दोनों देशों को संवेदनशीलता और मूल चिंताओं के प्रति सम्मान दिखाना होगा।

Loading...
 मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति पद का चुनाव जीत चुके डोनाल्ड ट्रंप का भी जिक्र किया। मोदी ने कहा कि उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप से भी बात की है और दोनों आपस में रिश्ते सुधारने की तरफ ध्यान देना चाहते हैं।

इससे पहले डायलॉग को लेकर वह बोले की उन्हें काफी खुशी है। इस संबोधन में मोदी ने 2014 के चुनावों का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि 2014 में देश के लोगों ने उन्हें बहुमत देकर बदलाव की तरफ कदम बढ़ाया था।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com