Friday , 22 November 2019

आज ही कर लें JEE Main 2020 फार्म करेक्शन, जारी की NTA ने आखिरी तारीख

Loading...

जनवरी में आयोजित होने वाली परीक्षा जेइइ (JEE)के लिए लाखों उम्मीदवार प्रत्येक वर्ष आवेदन करते हैं। अगले साल होने वाली परीक्षा के लिए जिन उम्मीदवारों ने आवदेन किया है उनके लिए यह जरुरी खबर है। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA)ने करेक्शन विंडो (Correction Window) का ऐलान कर दिया है।

यानी जो भी उम्मीदवार अपने आवदेन में कुछ बदलाव करना चाहते हैं वह जेइइ की ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in.पर 20 अक्टूबर से पहले ठीक कर सकते हैं। शनिवार को यह बदलाव उम्मीदवार नहीं कर पाएंगे। एनटीए की तरफ से करेक्शन विंडो( ( Correction Window) 14 अक्टूबर 2019 से शुरू की गई थी। 

20 अक्टूबर 2019 से पहले उम्मीदावर ये सुधार कर सकते हैं। इसके बाद किसी भी प्रकार का सुधार नहीं किया जा सकता है। सुधार करने की आखिरी तारीख के बाद एनटीए जल्द ही जेइइ का एडमिट कार्ड जारी करेगा। 6 दिसंबर 2019 के एडमिट कार्ड जारी होगा। जिसे जेइइ की ऑफिशियल बेवसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है। 

Loading...

अधिकारिक जानकारी के मुताबिक, जेइइ की परीक्षा 6 जनवरी 2020 से 11 जनवरी तक आयोजित होगी। वहीं 31 जनवरी तक इसके परिणाम आएंगे। परीक्षा का आयोजन दो शिफ्ट में किया जाएगा। सबसे पहले 9.30 से 12.30 पहला पेपर होगा इसके बाद 2.30 से 5.30 तक दूसरा पेपर होगा।

सभी उम्मदीवार परीक्षा केंद्र पर जान से पहले एडमिट कार्ड के पीछे लिखे दिशा-निर्देश को ध्यान से पढ़कर जाए। सभी को यही सलाह दी जाती है वह परीक्षा केंद्र पर 2 घंटे पहले ही  पहुंचे। इसके अलावा एग्जाम से संबंधित जानकारी के लिए लगातार वेबसाइट पर चेक करते रहे।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com