Tuesday , 22 June 2021

असली और नकली BHIM एप की ऐसे करे पहचान

Loading...

bhim-a_58720d91af59dहाल में डिजिटल लेनदेन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लांच की गयी भीम एप जहा लोगो की पसन्द बनी हुई है. वही इससे जुडी परेशानी भी सामने आने लगी है. जिसमे बताया गया है कि आधार आधारित भीम (भारत इंटरफेस फॉर मनी) नाम की एप्प गूगल प्ले स्टोर में कई नामो से उपलब्ध है, जिसकी वजह से लोगो को इस बात की परेशानी हो रही है की इसमें असली भीम एप कोनसी है. भीम एप के लांच होते ही कुछ डेवलपरों द्वारा इससे मिलती जुलती एप बनाकर गूगल प्ले स्टोर पर डाल दी गयी है. जिसके चलते यह पहचानने में मुश्किल हो रही है कि इन सब में पीएम मोदी द्वारा लांच कि गयी भीम एप कौन सी है. किन्तु अब आपको परेशान होने की जरूरत नही है. 

हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे है, जिसके द्वारा आप गूगल प्ले स्टोर में असली और नकली भीम एप की पहचान कर सकोगे. सबसे पहले इस बात का ध्यान रखे की आप किसी थर्ड पार्टी से इसे डाउनलोड ना करे. गूगल प्ले स्टोर से ही इसे डाउनलोड किया जाये. इसके साथ ही BHIM एप के डेवलपर NPCI की पुष्टि करने के बाद ही एप डाउनलोड करें. 

Loading...

इसके साथ ही आपको बता दे कि प्ले स्टोर पर Bhim payment updater 2017, Modi Bhim, *99# BHIM UPI Bank No internet जैसी कई एप्स मौजूद हैं, इसके साथ ही जिन एप को “gov.in” द्वारा डेवलप किए जाने का दावा किया गया है, वह पूरी तरीके से फर्जी है. जिसमे आपकी डिटेल्स का गलत फायदा भी उठाया जा सकता है.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com