Wednesday , 28 July 2021

अमेरिका ने भारत यात्रा के लिए कुछ नियम किये आसान, ये एडवाइजरी की जारी

Loading...

अप्रैल में भारत कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहा था. इस समय कई देशों ने अपने नागरिकों को भारत की यात्रा पर न जाने की सलाह दी थी. इसी कड़ी में अमेरिका ने भी भारत की यात्रा के लिए अपने नागरिकों को लेवल 4 ट्रैवल एडवाइजरी को अपनाने की सलाह दी थी. लेवल 4 ट्रैवल एडवाइजरी के तहत किसी खास देश की यात्रा पर हर तरह से प्रतिबंध होता है. अब चूंकि भारत में कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार थम चुकी है, इसलिए अमेरिका ने अपने नागरिकों को भारत की यात्रा पर पुनर्विचार करने के लिए कहा है. इसके लिए अमेरिका ने ट्रैवल एडवाइजरी में सुधार करते हुए लेवल 4 को लेवल 3 पर ले आया है. लेवल 3 के तहत कुछ खास नियमों का पालन करते हुए नागरिकों को खास देश की यात्रा पर पुनर्विचार करने के लिए कहा जाता है.   

सीडीसी के सुझाव पर ध्यान दें नागरिक
सोमवार को यूएस स्टेट डिपार्टमेंट (विदेश मंत्रालय) ने ट्रैवल एडवाइजरी में सुधार करते हुए कहा, क्षेत्र में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के बाद अमेरिकी नागरिकों को भारत जाने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है. अमेरिका के Centers for Disease Control and Prevention (CDC) ने लेवल 3 एडवाइजरी जारी किया है. विदेश मंत्रालय ने कहा कि यदि आप एफडीए द्वारा अधिकृत वैक्सीन की डोज ले चुके हैं, तो COVID-19 के संक्रमण और गंभीर लक्षण विकसित होने का जोखिम आप में कम हो सकता है. अमेरिका ने अपने नागरिकों को कहा है कि किसी भी अन्य देश की यात्रा करने से पहले वैक्सीन लेने वाले और बिना वैक्सीन लेने वाले यात्री पहले सीडीसी के सुझावों पर ध्यान दें. 

Loading...

निजी सुरक्षा योजना की समीक्षा कर लें
सीडीसी द्वारा COVID-19 को लेकर भारत के लिए लेवल 3 ‘ट्रैवल हेल्थ नोटिस’ जारी करने के बाद विदेश मंत्रालय ने अपने नागरिकों से कहा है कि यात्रा से पहले यह सुनिश्चित कर लें कि आपका पूर्णरूप से टीकाकरण किया गया हो गया है. इसके अलावा ताजा एडवाइजरी में नागरिकों को अपराध और आतंकवाद को लेकर अधिक सावधानी बरतने को कहा गया है. मंत्रालय ने सुरक्षा को लेकर अपने नागरिकों को आगाह करते हुए कहा है कि भारत यात्रा से पहले अपनी निजी सुरक्षा की योजना की समीक्षा कर लें और अपने आस-पास हमेशा चौकन्ना रहें.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com