Wednesday , 28 July 2021

अमेरिका के ओरेगन में तेजी से फैल रही आग, तीन लाख एकड़ से ज्यादा की जमीन जलकर खाक

Loading...

अमेरिकी राज्य ओरेगन में आग ने विकराल रूप ले लिया है. यह आग तेजी से फैलती जा रही है. अग्निशमन अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि ओरेगन में आग ने 6 जुलाई के बाद से 3 लाख एकड़ से अधिक भूमि को जलकर खाक कर दिया है. कैलिफोर्निया राज्य के उत्तर में महज 25 प्रतिशत हिस्से में ही आग पर काबू पाया जा सका है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, अबतक 303,791 एकड़ भूमि जल चुकी है. 

आग पर काबू पाने के लिए काफी तेज कोशिशें की जा रही हैं. हेलीकॉप्टर से पानी बरसाए जा रहे हैं और आग बुझाने वाले गैस छोड़े जा रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, करीब 25 फीसदी आग पर काबू पाया गया है. लेकिन, काफी तेज हवा, तूफान और बिजली गिरने से स्थिति काफी खतरनाक होने की भी आशंका जताई गई है. 

तेज हवा के चलते तेजी से फैल रही आग 

Loading...

बताया जा रहा है कि जंगल के पास काफी तेज हवा चल रही है, जिससे आग पर काबू पाने में काफी मुश्किल हो रहा है. आग काफी तेजी से फैल भी रही है. अग्निशमन अधिकारियों का कहना है कि जबतक वो एक हिस्से पर आग को काबू में करते हैं, तबतक दूसरे हिस्से में आग फैल जा रही है. अधिकारियों के अनुसार, सिर्फ एक दिन में आग ने 20 हजार एकड़ से ज्यादा क्षेत्र को अपनी चपेट में ले लिया, जिसे देखते हुए नेवादा सीमा पर मार्कलीविल के पास के छोटे से समुदाय को खाली करा लिया गया है. बता दें कि साल 2018 में इस तरह का एक फायर टोरनेडो आग बुझाने वाले पाइप को उड़ा ले गया था. 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com