Tuesday , 22 June 2021

अपने चेहरे से जाने अपनी सेहत से जुडी समस्याए

Loading...

अगर कभी आपने अपने चेहरे को धयान से देखा होगा तो आपको पता होगा की आपका चेहरा आपके दिल दिल का सारा हाल बयां करता है .उसी तरह यही चेहरा आपकी सेहत का भी आईना होता है? जी हां! एक बार ध्यान से अपना चेहरा आईने में देखिए, आपको तुरंत अपनी सेहत की समस्याएं पता चल जाएंगी.cheh_58713aae651f0

आइये हम आपको बताते हैं कि किस तरह से चेहरे से आपकी सेहत के ढेर सारे राज परत दर परत खुलते जाते हैं.

1-अगर आपके माथे पर छोटे छोटे काफी सारे मुंहासे हो गए हैं तो सावधान हो जाएं. यह लिवर और पेट की गड़बड़ी की तरफ इशारा है. अगर आपको ये तकली है तो आपको अधिक से अधिक पानी पीना चाहिए. ढेर सारा पानी पीने से बॉडी के टॉक्सिन बाहर निकल जाते हैं. साथ ही प्रॉसेस्ड फूड और कैफीन की जगह हरी पत्तेदार सब्जियों को अपने फूडचार्ट में शामिल करें.

Loading...

2-अगर आपके चेहरे पर यहां वहां एजिंग लाइन्स उभर आई हैं, और आप अपनी असली उम्र से कहीं ज्यादा लगने लगी हैं तो ऐसा आपके अधिक धूम्रपान करने की वजह से हो सकता है. अधिक धूम्रपान करने वाले लोगों के चेहरे से मालूम चल जाता है कि वो धूम्रपान करते हैं.

3-अच्छी और नियमित नींद लेने के बावजूद नजर आने वाले ये काले घेरे इस बात का इशारा हैं कि आपके आहार में कुछ ऐसी चीजें शामिल हैं जिनके लिए आपका शरीर ठीक तरह से प्रतिक्रिया नहीं दे रहा है. इसे फूड इनटॉलरेंस कहते हैं. ऐसी स्थिति में, दूध, दूध से बने पदार्थों और गेहूं को फूडचार्ट से हटा दें. शराब की वजह से भी काले घेरे हो सकते हैं.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com