YouTube पर देख पाएंगे 4K वीडियो, कंपनी ने पेश किया ऐड ऑन फीचर, इस तरह कर पाएंगे इस्तेमाल

Google ओन्ड वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म YouTube TV की तरफ से एक ऐड ऑन फीचर पेश किया गया है, जिससे यूजर्स 4K क्वॉलिटी में वीडियो देख पाएंगे। साथ ही वीडियो को डाउनलोड करने का ऑप्शन दिया गया है। Youtube TV सर्विस के जरिए घर की अनलिमिटेड स्ट्रीमिंग का लुत्फ उठाया जा सकेगा। इसके लिए यूजर्स को Google Live टीवी का सब्सक्रिप्शन लेना होगा।

जानिए कितना देना होगा चार्ज 

Youtube की “4K Plus” ऐड ऑन सर्विस के लिए यूजर्स से प्रतिमाह 19.99 डॉलर (करीब 1,400 रुपये) चार्ज लिया जाएगा। हालांकि YouTube की तरफ से प्रमोशन ऑफर चलाया जा रहा है, जिसके तहत एक वर्ष के लिए 9.99 डॉलर (700 रुपये) में सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है. वही एक माह का मुफ्त सब्सक्रिप्शन ऑफर किया जा रहा है। Google की तरफ से पहली बार Youtube व्यूअर्स को 4K कंटेंट उपलब्ध कराया जा रहा है। YouTube की 4K सर्विस टीवी और स्ट्रीमिंग डिवाइस जैसे Apple TV 4K के साथ कंपैटिबल होगी।

ऑफलाइन मोड में देख पाएंगे वीडियो  

इसके अतिरिक्त, ऐड-ऑन फीचर यूजर्स को अपने फोन या टैबलेट पर ऑफ़लाइन वीडियो देखने की इजाजात देता है, जिन्हें पहले से डाउनलोड किया गया है। Youtube के इस फीचर की मदद से यूजर होम वाई-फाई नेटवर्क पर अनलिमिटेड स्ट्रीमिंग की सुविधा पेश करता है। स्टैंडर्ड YouTube टीवी सब्सक्रिप्शन को एक साथ तीन डिवाइस पर चलाया जा सकेगा।

YouTube TV में मिलेंगी ये नई सुविधाएं 

4K Plus के ऐलान के साथ Youtube की तरफ से कई नई सुविधाओं और बदलाओं को देखा गया है। इसमें कई सारे सेगमेंट को ज्वाइन करने का ऑप्शन होता है। इसमें स्पोर्ट प्रोग्राम और आासानी से कंटेंट सर्च का ऑप्शन दिया गया है। Youtube ने सभी टीवी यूजर्स के लिए Dolby 5.1 ऑडियो कैपेबिलिटी को जोड़ा है। इन फीचर्स को चुनिंदा डिवाइस पर आगामी हफ्तों में रोलआउट किया जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com