XIAOMI MI A को स्मार्टफोन बाजार में मिली बड़ी सफलता, सेल्स में हुआ जबरदस्त इजाफा

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन Mi A3 को हाल ही में भारत में लॉन्च किया है. ये कंपनी के Android One प्लेटफॉर्म के साथ आने वाला तीसरा स्मार्टफोन है. इससे पहले Mi A1 और Mi A2 भारत समेत ग्लोबली लॉन्च किए जा चुके हैं. कंपनी ने सबसे पहले Mi A1 को 2017 में इंट्रोड्यूस किया था, ये कंपनी का पहला स्मार्टफोन था जिसे स्टॉक एंड्रॉइड या Android One ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लॉन्च किया गया था. इन दो सालों में Xiaomi Mi A सीरीज ग्लोबली सबसे ज्यादा बिकने वाला Android One स्मार्टफोन सीरीज बन गया है. Xiaomi Mi A सीरीज के अलावा Nokia, Motorola और Google के स्मार्टफोन में आपको Android One का एक्सीपीरियंस प्राप्त होता है.

हाल ही में सामने आई एक रिसर्च रिपोर्ट के अनुसार Mi A1 को अन्य Android One स्मार्टफोन के मुकाबले 2.4 गुना ज्यादा बार खरीदा गया. साथ ही इस सीरीज के अगले स्मार्टफोन Mi A2 को भी साथ में लॉन्च हुए Nokia 3.1, Nokia 6.1 और Motorola One सीरीज के मुकाबले ज्यादा पसंद किया गया. इस प्रोडक्ट के कंपनी ने 2018 में 10 मिलियन यूनिट्स ग्लोबली सेल किए. पिछले महीने स्पेन में कंपनी ने इस सीरीज के अगले स्मार्टफोन Mi A3 को लॉन्च किया था. भारत में फोन को ग्राहकों के बीच कुछ दिन पहले ही लॉन्च किया गया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारत में लॉन्च Xiaomi Mi A3 के फीचर्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 6.08 इंच का सुपर AMOLED डिस्प्ले का इस्तेमाल किया गया है. कंपनी ने इस डिस्प्ले के प्रोटेक्शन के लिए इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का इस्तेमाल किया गया है. वही इस स्मार्टफोन के फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का इस्तेमाल किया गया है जो कि कंपनी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन Redmi K20 सीरीज से बेहतर है. कंपनी ने इस फोन को दो स्टोरेज ऑप्शन्स 4GB + 64GB और 6GB + 128GB के साथ लॉन्च किया है. फोन के बैक में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया गया है.ये स्मार्टफोन ट्रिपल रियर कैमरा सेट अप के साथ आता है. इसके 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के अलावा इसमें 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल सेंसर और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है. फोन 18W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट और 4,030 एमएएच की बैटरी के साथ आता है. इसके 4GB + 64GB वेरिएंट की कीमत Rs 12,999 है जबकि इसके 6GB + 128GB वेरिएंट की कीमत Rs 15,999 है. ग्राहकों की सुविधा के लिए फोन को ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन से खरीदी के लिए उपलब्ध कराया गया है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com