WHO ने दी बड़ी चेतावनी, कोरोना के लिहाज से 2021 ज्यादा जानलेवा…

भारत में कोरोना के रिकॉर्डतोड़ मामले जारी हैं. लंबे समय से देश में लगातार तीन लाख से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं. चार हजार से ज्यादा मौतें होती दिख रही हैं. स्थिति इतनी खराब है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी चिंता जाहिर कर दी है. मीडिया से बातचीत के दौरान WHO प्रमुख टेड्रोस अदनोम घेब्रेयियस ने जोर देकर कहा है कि भारत में कोरोना की स्थिति काफी चिंता में डालने वाली है. उनकी तरफ से कहा गया है कि पूरी दुनिया के लिए महामारी का ये दूसरा ज्यादा जानलेवा साबित होने वाला है.

भारत में स्थिति काफी खतरनाक: WHO

एजेंसी की खबरों के मुताबिक, WHO प्रमुख ने कहा है कि भारत में कोरोना की स्थिति काफी खराब है, कई राज्यों में मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं, अस्पताल में भी कई मरीज एडमिट हो रहे हैं, मौतें भी हो रही हैं.

विश्व स्वास्थ्य संगठन  की तरफ से जानकारी दी गई है कि वे भारत की कोरोना स्थिति को काफी करीब से देख रहे हैं और हर जरूरी मदद समय रहते पहुंचाई जा रही है. बताया गया है कि WHO की मदद से भारत में कई ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भेजे गए हैं, मास्क भिजवाए गए हैं और कई दूसरी मेडिकल उपकरणों की भी सप्लाई की जा रही है.

महामारी का ये दूसरा साल और ज्यादा घातक: WHO

अब भारत में तो कोरोना की स्थिति विस्फोटक है ही, कई दूसरे देश में दूसरी लहर से ग्रस्त नजर आ रहे हैं. WHO प्रमुख  की तरफ से जोर देकर कहा गया है कि  भारत के अलावा नेपाल, श्रीलंका, वेतनाम, कंबोडिया, थाइलैड और इजिप्ट में भी कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ते दिख रहे हैं.

अफ्रीका में भी स्थिति चिंता में डालने वाली है. ऐसे में इन सभी देशों को हर तरह की मदद दी जाएगी. टेड्रोस अदनोम घेब्रेयियस ने इस बात पर चिंता जाहिर की गई है कि महामारी का ये दूसरा साल और ज्यादा घातक साबित हो रहा है. उनके मुताबिक जितनी मौतें पिछले साल हुई थीं, इस साल स्थिति और खराब होती दिख सकती है.

वैक्सीन की सप्लाई पूरी दुनिया के लिए एक बड़ी चुनौती

वैक्सीन को लेकर भी WHO प्रमुख  की तरफ से बड़ी बात कही गई है. मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने ये स्वीकार किया है कि वैक्सीन की सप्लाई पूरी दुनिया के लिए एक बड़ी चुनौती है. वहीं उन्होंने ये भी कहा है कि बढ़ते मामलों के बीच जीवन और आजीविका दोनों बचाने पर जोर देना जरूरी है.

भारत में कोरोना केस कम, मौतें ज्यादा

भारत की कोरोना स्थिति की बात करें तो देश में पिछले 24 घंटे में 3 लाख 26 हजार 123 नए मामले सामने आए हैं, वहीं 3,879 लोगों ने अपनी जान गवा दी है. आंकड़ों के लिहाज से देश में संक्रमित मरीजों की संख्या में गिरावट देखने को मिल रही है. पिछले कुछ दिनों से लगातार मामले कम होते दिख रहे हैं. लेकिन मौत का ग्राफ अभी भी चिंता में डालने वाला है. लगातार चार हजार के करीब मौतें हो रही हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com