Whatsapp यूजर्स के लिए एक खास फीचर लॉन्च करने की कर रहा तैयारी, एक साथ चार डिवाइसेज कर सकेंगे कनेक्ट

इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (Whatsapp) अपने यूजर्स के लिए एक खास फीचर लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है, जिसका नाम मल्टी डिवाइस (Multi Device) है। इस फीचर के जरिए यूजर्स एक अकाउंट को चार अन्य डिवाइस से कनेक्ट कर सकेंगे। फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है। इस फीचर की जानकारी वेब बीटा इंफो के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से मिली है। आपको बता दें कि वेब बीटा इंफो ने इससे पहले सर्च बाय डेट फीचर का खुलासा किया था।

इसे भी पढ़ें: WhatsApp में आ रहा है कमाल का फीचर, तारीख डालकर सर्च कर पाएंगे मैसेज
वेब बीटा इंफो ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि व्हाट्सएप जल्द मल्टी डिवाइस फीचर लॉन्च करने वाला है। यूजर्स इस फीचर के जरिए अपने एक अकाउंट को चार अलग-अलग डिवाइस में इस्तेमाल कर पाएंगे। हालांकि, डाटा को सिंक करने के लिए वाई-फाई का उपयोग करना होगा। फिलहाल, यह फीचर टेस्टिंग जोन में है।

बता दें कि व्हाट्सएप अकाउंट का इस्तेमाल एक ही डिवाइस में होता है। अगर यूजर्स दूसरे डिवाइस में व्हाट्सएप अकाउंट एक्टिवेट करना चाहते हैं, तो उन्हें दूसरे नंबर का उपयोग करना पड़ता है। हालांकि, मल्टी डिवाइस फीचर के आने के बाद यूजर्स एक अकाउंट को अलग-अलग डिवाइस में इस्तेमाल कर पाएंगे।

सर्च बाय डेट फीचर
वेब बीटा वर्जन ने हाल ही में व्हाट्सएप एक और सर्च बाय डेट फीचर का खुलासा किया था। यूजर्स इस फीचर का इस्तेमाल करके किसी भी मैसेज को खोज सकते हैं। हालांकि, यह फीचर भी अन्य अगामी फीचर्स की तरह टेस्टिंग जोन में है।

ऐसे करेगा सर्च बाय डेट फीचर काम
सामने आई मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप का अगामी सर्च बाय डेट फीचर मैसेज बॉक्स में एक कैलेंडर के आइकन में दिखाई देगा। यूजर्स यहां अपने हिसाब से तारीख चुनकर किसी भी मैसेज को सर्च कर सकेंगे।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com