Dark mode: इस फीचर को लगभग हर बीटा अपडेट में मेंशन किया जाता है। हाल ही में जारी किए गए बीटा अपडेट की बात करें तो उसमें तीन विकल्प यानी बैटरी सेवर, लाइट थीम और डार्क थीम जैसे विकल्प उपलब्ध कराए गए हैं। बैटरी सेवर डार्क मोड WhatsApp पर अपने आप ही ऑन हो जाएगा। वहीं, लाइट थीम डार्क मोड का लाइटर वर्जन होगा। जबकि डार्क थीम इस मोड का डार्क वर्जन होगा।

Disappearing Messages: इस फीचर को डिलीट मैसेज भी कहा जा रहा है। इस फीचर के जरिए मैसेज अपने आप ही डिलीट हो जाएंगे। यूजर्स इसके लिए 1 घंटे, 1 दिन, 1 हफ्ते, 1 महीने या 1 साल का समय चुन पाएंगे। जब इस फीचर को टर्न ऑफ कर दिया जाएगा तो मैसेजेज WhatsApp से गायब हो जाएंगे।

Multiple Devices Support: WhatsApp जल्द ही यूजर्स को एक अकाउंट को कई डिवाइसेज पर लॉगइन करने का मौका देगा। WhatsApp रजिस्ट्रेशन नोटिफिकेशन को इनेबल करने वाला फीचर पेश करने की तैयारी में है। अभी WhatsApp को एक बार में केवल एक ही डिवाइस पर इस्तेमाल किया जा सकता है।

इससे पहले एक खबर आई थी कि WhatsApp के डार्क मोड फीचर में बदलाव किया जाएगा। नए बीटा वर्जन में इस फीचर के लिए प्लेसहोल्डर आइकन को शामिल किया जा सकता है। इसके एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर डार्क एलीमेंट के साथ नई VoIP स्क्रीन के संकेत भी दिए गए हैं।