WhatsApp जल्द ही Search By Date फीचर करेगा पेश, जानिए इस फीचर की खासियत

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने पिछले कुछ समय में अपने यूजर्स को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने के लिए कई खास फीचर्स पेश किए हैं। इतना ही नहीं कंपनी ने लॉकडाउन के दौरान कोरोना वायरस से जुड़ी फेक न्यूज पर रोक लगाने के लिए भी अपने स्टेटस फीचर में बदलाव करके इसे 15 सेकेंड कर दिया था। हालांकि अब फिर से 30 सेकेंड का स्टेटस लगा सकते हैं। वहीं WhatsApp एक बार फिर से चर्चा में बना हुआ है और इसकी वजह कंपनी का अपकमिंग फीचर है। WhatsApp जल्द ही Search By Date फीचर पेश करने वाली है।

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है और इसे Search By Date के नाम से पेश किया जाएगा। इस फीचर की मदद से किसी मैसेज को सर्च करना बेहद आसान हो जाएगा। क्योंकि इसमें यूजर्स को डेट के जरिए किसी भी मैसेज को सर्च कर सकेंगे। इसके बाद किसी मैसेज को सर्च करना यूजर्स के लिए आसानी होगा। हालांकि अभी तक कंपनी की ओर से इस फीचर के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

लेकिन सामने आई रिपोर्ट के अनुसार Search By Date फीचर अभी टेस्टिंग जोन में है और इसे सबसे पहले IOS प्लेटफॉर्म पर पेश किया जाएगा। जबकि कंपनी अपने अधिकतर फीचर्स को पहले एंड्राइड प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कराया जाता है। रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि कंपनी सफल टेस्टिंग के बाद कंपनी जल्द ही इसे यूजर्स के लिए रोलआउट करेगी।

Search By Date का उपयोग करना आसान होगा। कंपनी इसके लिए WhatsApp में एक कैलेंडर का आइकन उपलब्ध कराएगी। इस फीचर की मदद से किसी मैसेज को सर्च करने के लिए यूजर्स को वहां मौजूद कैलेंडर में डेट डालकर सर्च करना होगा। जिसके बाद उस डेट के सभी मैसेज आपके सामने ओपन हो जाएंगे। वैसे बता दें कि इसके अलावा WhatsApp में मल्टी डिवाइस सपॉर्ट और क्यूआर कोड स्कैनर जैसे फीचर्स भी उपलब्ध होने वाले हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com