UP VidhanMandal Budget Session विधान मंडल के बजट सत्र में अब 24 फरवरी को होगी अगली बैठक

उत्तर प्रदेश विधानमंडल के बजट सत्र में अब अगली बैठक 24 फरवरी को होगी। सभी प्रमुख दलों के अनुरोध पर गुरुवार को होने वाली बैठक को स्थगित कर दिया गया है।

विधान मंडल के बजट सत्र में अब अगली बैठक 24 फरवरी को होगी। कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में इस फैसले की जानकारी संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना ने दी। उन्होंने बताया कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार महाशिवरात्रि का अवकाश 21 फरवरी को तय था। सभी प्रमुख दलों के आग्रह पर 20 फरवरी को भी अवकाश का फैसला किया गया। इस कारण अब बैठक 24 फरवरी को होगी क्योंकि 22 व 23 फरवरी को शनिवार व रविवार का अवकाश होने सदन नहीं चलेगा।

बाधित प्रश्नकाल शाम पांच से छह बजे तक हो

बसपा के उमाशंकर सिंह ने प्रश्नकाल बाधित रहने के मुद्दे को उठाते हुए कहा कि शाम पांच से छह बजे तक सवालों का जवाब देने की व्यवस्था करायी जाए। उनका कहना था कि प्रश्नकाल नहीं होने से सबसे अधिक नुकसान जनता का होता है। विधायकों की तैयारी भी धरी रह जाती है। जिस पर नेता सदन एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विपक्ष के कारण ही प्रश्नकाल स्थगित या बाधित होता है। बेहतर हो विपक्ष सहयोगात्मक रवैया अपनाए और संसदीय प्रक्रिया व्यवस्थित तरीके से चलने में सहयोग करें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com