TVS Sport ने सबसे ज्यादा माइलेज देकर बनाया रिकॉर्ड, भारत समेत एशिया में बनी नंबर 1

देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी TVS ने एक नया रिकॉर्ड कायम किया है। टीवीएस की 100cc वाली मोटरसाइकिल TVS Sport ने इंडिया बुक ऑफ द रिकॉर्ड और एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में ‘गोल्डन क्वाड्रिलेटरल’ पर एक मोटरसाइकिल द्वारा सबसे ज्यादा माइलेज देने का नया रिकॉर्ड दर्ज किया है।

पवित्र पात्रो ने इंडियन गोल्डन क्वाड्रिलेटरल को पूरा करके ये खिताब अपने नाम किया है। उन्होंने इस रिकॉर्ड को पूरा करने के लिए टीवीएस स्पोर्ट को उसकी फ्यूल एफिशिएंसी के भरोसे के कारण चुना। इस राइड के दौरान पवित्र को 6377 किमी लंबे कठिन इलाकों और मानसून के बीच से गुजरना पड़ा।

इन सब के साथ मोटरसाइकिल से 76.4 किमी प्रति लीटर के ऑन-रोड माइलेज का रिकॉर्ड बनाया। ‘गोल्डन क्वाड्रिलेटरल’ भारत के 4 प्रमुख महानगरों को आपस में जोड़ता है। उत्तर में दिल्ली, पूर्व में कोलकाता, पश्चिम में मुंबई और दक्षिण में चेन्नई है। पवित्र ने 31 जुलाई, 2019 को टीवीएस स्पोर्ट से अपनी यात्रा शुरू की और 20 दिनों के बाद 19 अगस्त, 2019 को इस यात्रा को पूरा किया।

टीवीएस मोटर कंपनी कम्यूटर मोटरसाइकिल, स्कूटर और कॉर्पोरेट ब्रांड के वाइस प्रेसिडेंट (मार्केटिंग) अनिरुद्ध हलधर ने कहा कि टीवीएस स्पोर्ट ने अधिकतम ऑन रोड माइलेज के लिए रिकॉर्ड बुक में नाम दर्ज किया है। जब कंपनी का प्रोडक्ट अच्छा प्रदर्शन करके रिकॉर्ड बनाता है तो यह बहुत खुशी और गर्व की बात है।

25 लाख टीवीएस स्पोर्ट राइडर्स पिछले 10 सालों से अधिक माइलेज वाली बाइक के साथ हैं। इस क्षमता को अब एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स और इंडिया बुक्स ऑफ रिकॉर्ड्स ने भी माना है। हम पवित्र पात्रो को मोटरसाइकिल से 6,377 किमी लंबी 20 दिनों की यात्रा के दौरान माइलेज के रिकॉर्ड बनाने के लिए बधाई देते हैं।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो TVS Sport में 99.7 cc का 4 स्ट्रॉक Duralife इंजन दिया गया है जो कि 7500 Rpm पर 5.5KW की पावर और 7500 Rpm पर 7.5 PS का टॉर्क जनरेट करता है। कलर ऑप्शन की बात करें तो यह मोटरसाइकिल ब्लैक सिल्वर, इंडिगो स्ट्रीक, टाइटेनुम ग्रे, मरकरी ग्रे, ब्लेज रेड, वॉल्केनो रेड, व्हाइट रेड और डैजलिंग व्हाइट में उपलब्ध है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com