TECNO SPARK-6 Air बड़ी बैटरी के साथ आने वाला एक शानदार बजट स्मार्टफोनन, जानिए स्पेसिफिकेशन

वर्ष 2020 स्मार्टफोन उद्योग के लिए एक अभूतपूर्व बदलाव लेकर आया। कोविड महामारी के बीच स्मार्टफोन की बिक्री में सुधार हुआ है। आनलाईन पढ़ाई, शॉपिंग, मनोरंजन और सूचना इन सभी जरुरी कामों के लिए स्मार्टफोन एक महत्वपूर्ण विकल्प एवं समय की जरूरत बन चुका है। इस नए डिजीटल युग में एक सही स्मार्टफोन का चुनाव करना बेहद जरूरी है। 

वैश्विक प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड TECNO ने एक गेम चेंजर मोबाइल लॉन्च किया है, जो इस विकल्प को आसान बना सकता है। नवीनतम TECNO SPARK-6 AIR बजट अनुकूल मोबाइल्स की श्रेणी में सभी पैमाने पर खरा उतरता है। यह स्मार्टफोन एक बड़े डिस्प्ले स्क्रीन, दमदार बैटरी और शानदार पिक्चर क्वालिटी सहित सभी विशेषताओं के साथ एक उत्तम विकल्प है। TECNO SPARK-6 AIR आपके लिए बिल्कुल सही है। लॉकडाउन के बाद की परिस्थिति में जिस मोबाइल की हम तलाश कर रहे थे, TECNO SPARK-6 AIR एक संपूर्ण वैल्यू पैकेज है।

हमने हमेशा पाया है कि स्मार्टफोन  TECNO के सबसे अच्छे इनोवेशन्स में से एक है, जिसे भारत में स्मार्ट और टेक सेवी युवाओं के लिए डिजाइन किया गया है। यह उन लोगों के लिए सबसे अच्छा स्मार्टफोन है, जो अपनी मोबाइल स्क्रीन पर ज्यादा से ज्यादा समय बिताते हैं। कोविड के इस दौर में इंटरटेनमेंट हो या वर्क फ्रॉम होम यह स्मार्टफोन हर तरह से आपके लिए उपयुक्त है।

दमदार बैटरी

महामारी ने दुनिया को स्थिर कर दिया है। ऐसे में बैटरी मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण कारक बन गई है। नवीनतम SPARK-6 Air (3GB + 64GB) में 6000 mAh की बैटरी दी गई है, जो 30 दिन तक का स्टैंडबाय टाइम देती है। इस फोन की बैटरी स्पार्क सीरीज को अगले स्तर तक ले जाती है। हमने इस दमदार बैटरी के साथ नॉन-स्टॉप शो देखे हैं। SPARK-6 Air (3GB + 64GB) की बैटरी लगातार 4 दिन तक चल सकती है और 716 घंटे का स्टैंडबाय, 37 घंटे की कॉलिंग, 21 घंटे का इंटरनेट और वाईफाई, 134 घंटे की म्यूजिक, 19 घंटे का गेम और 23 घंटे का वीडियो प्लेबैक प्रदान करती है। इस तरह की बैटरी बैकअप से आप बार-बार फोन चार्ज करने के लिए परेशान नहीं होंगे।

जितना बड़ा उतना अच्छा

न्यू SPARK-6 Air की बैटरी तो अच्छी है,  इसकी स्क्रीन भी काफी बड़ी और आकर्षक है। फोन में 7 इंच का डॉट नॉच HD+ डिस्प्ले दिया गया है, जो आपको शानदार व्यू एक्सपीरियंस देता है। 20.5:9 आस्पेक्ट रेश्यो और 720 & 1640 HD रिजॉल्यूशन के साथ वीडियो देखने, पढ़ने और ब्राउजिंग के लिए यह एक आदर्श डिवाइस है। बजट फोन में इस तरह का डिस्प्ले कम ही देखने को मिलता है। मेरी तरह डिजिटल रीडर के लिए 480 nits ब्राइटनेस सूर्य की रोशनी में इसकी ब्राइटनेस को बढ़ा देता है। यह इसकी अतिरिक्त खूबी है। 7 इंच के बड़े डिस्प्ले के बावजूद इसे कैरी करना एवं प्रयोग करना बहुत ही सुविधाजनक है।

स्टोरेज के बारे में क्या कहा जाए ?

अगर फोन में स्टोरेज पर्याप्त न हो तो यह लोगों के लिए एक बड़ी समस्या होती है। लेकिन TECNO के SPARK-6 Air  के साथ ऐसा बिल्कुल नहीं है। मुझे लगता है कि TECNO स्मार्टफोन में ‘बिग, बिगर, बेटर’ सिद्धांत में विश्वास करते हैं। यह 3GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है, जिसे नॉन-हाइब्रिड ट्रिपल कार्ड स्लॉट के साथ 1  TB तक बढ़ाया जा सकता है। यह फोन Helio A25, ऑक्टा कोर 1.8 गीगाहर्ट्ज प्रोसेसर पर चलता है। इससे मूवी देखने, वीडियो देखने और ऑडियो सुनते समय स्मूथ और सीमलेस एक्सपीरियंस मिलता है। इस तरह आप कल्पना कर सकते हैं कि ये कितना खूबसूरत डिवाइस है।

इसमें खास क्या है ?

इस स्मार्टफोन में 13 MP प्राइमरी सेंसर के साथ ट्रिपल रियर AI  कैमरा दिया गया है, जो फोटोग्राफी के अनुभव को बढ़ाता है। कैमरा में F1.8 एपर्चर, AI लेंस, 2 MP का डेप्थ सेंसर और क्वाड फ्लैश भी दिया गया है, जो डिटेल्स के साथ क्लियर फोटो लेने में बहुत मदद करते हैं। इसके अलावा, फोन का कैमरा बोकेह मोड, AI सीन डिटेक्शन, स्लो मोशन वीडियो और AI HDR मोड जैसे मोड्स से भी लैस है, जो आपके फोटोग्राफी के अनुभव को बेहतर बनाएंगे। यह डॉक्यूमेंट स्कैन, AI बॉडी शेपिंग,  ब्यूटी मोड और गूगल लेंस जैसे अतिरिक्त फीचर्स के साथ भी आता है। यदि आप सेल्फी के दीवाने हैं, तो ड्यूल फ्रंट फ्लैश के साथ इसका 8 MP AI सेल्फी कैमरा बहुत ही अच्छा कैमरा है और यह कम रोशनी में परफेक्ट सेल्फी कैप्चर करता है।

इस डिजिटल युग में फोन की सुरक्षा को लेकर हर कोई सतर्क रहना चाहता है। SPARK -6 Air स्मार्ट फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक 2.0 के साथ आता है, जो तेज और सटीक काम करता है। इससे हम अपने फोन के डाटा को सुरक्षित रख सकते हैं। खास बात यह है कि स्मार्ट फिंगरप्रिंट सेंसर कॉल रिसिव और रिकॉर्ड करने, फोटो लेने और अलार्म को डिसमिस करने जैसे कार्य भी करता है।

ऑलराउंडर, बेस्ट बजट फोन 

SPARK-6 Air में एक अनोखा ऑडियो शेयरिंग फीचर भी दिया गया है, जो 2 ब्लूटूथ इयरफोन और 3 ब्लूटूथ स्पीकर को एक साथ कनेक्ट करने में सक्षम बनाता है।  8699 रुपये (3 GB + 64 GB) की कीमत के साथ आने वाला यह स्मार्टफोन सभी महत्वपूर्ण फीचर्स के साथ आता है और यह सभी के लिए बेहतर बजट फोन है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com