SSC CGL 2017: दो साल से लंबित थी भर्ती, जल्द जारी हो सकता है परिणाम

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की संयुक्त स्नातक स्तरीय भर्ती 2017 (SSC CGL 2017) का परिणाम दो साल से रुका हुआ था। ऐसे में अब उम्मीद की जा रगी है कि आयोग जल्द रिजल्ट जारी कर सकता है। गौरतलब है कि संयुक्त स्नातक स्तरीय भर्ती 2017 तीसरे चरण की लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों के स्किल टेस्ट और अभिलेख सत्यापन की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है।

इस परीक्षा के जरिए केंद्रीय मंत्रालयों और विभागों में कुल 8125 पदों पर भर्ती की जानी थी। लेकिन पेपर लीक होने को लेकर एक याचिका कोर्ट में दाखिल हो गई। कोर्ट के निर्देश पर हुई सीबीआई जांच की वजह से यह भर्ती दो साल से लंबित है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आयोग परिणाम जारी करने की मंशा में है।

बता दें कि कुल 8125 पदों में 4238 पद अनारक्षित श्रेणी के हैं तो 1916 पद ओबीसी, 1318 एससी और 653 एसटी के लिए आरक्षित हैं। पेपर लीक के बाद कोर्ट ने प्रक्रिया पर रोक लगा थी। हालांकि, कोर्ट के रोक हटाने के बाद एसएससी ने तीसरे चरण की लिखित परीक्षा का परिणाम 9 मई 2019 को घोषित किया था।

इस परीक्षा में देश भर से लगभग 36 हजार अभ्यर्थियों ने सफलता हासिल की थी। इसके बाद आयोग ने चार सूचियां जारी की। इसमें दो सूची में डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन करना वाले उम्मीदावर थे। बाकि दो कम्प्यूटर प्रोफिसिएंसी टेस्ट (सीपीटी) और डेटा इंट्री स्किल टेस्ट (डीईएसटी) वाले उम्मीदवारों का शामिल किया गया था।

तीसरे चरण के बाद कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने सफलातापूर्वक चौथे की प्रक्रिया पूरी करा चुकी है। हालांकि, अंतिम परिणाम के बारे में आयोग के अफसर आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं बता रहे हैं । ऐसे में मीडिया में खबरें हैं कि इस माह के अंत तक परिणाम घोषित होने की पूरी संभावना है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com