Sunday , 21 April 2019

SPECIAL टोटका : आज भक्त करे मंदिर में सिर्फ एक काम, भोलेनाथ बदल देंगे आपकी किस्मत

ज्योतिष शास्त्र, वास्तु शास्त्र, सामुद्रिक शास्त्र, ऐसी ही कुछ विधाएं हैं जिनके प्रयोग से हम जीवन में आ रहे संकटों के रुख मोड़ सकते हैं। तकलीफ होने पर लोग इन शास्त्रीय उपायों का प्रयोग करते हैं, लेकिन पहले भी यदि ये उपाय किए जाएं तो परेशानी का मुख नहीं देखना पड़ेगा। खैर यहां हम आपको  कुछ शास्त्रीय उपायों की चर्चा करने जा रहे हैं। आशा है कि आपको ये उपाय पसंद आएंगे और आप इनका प्रयोग कर अपने जीवन और भी बेहतर बना सकेंगे।

सोमवार को करे ये  उपाय

कहते हैं भगवान शिव को खुश करने के लिए सोमवार को कई उपाय और टोटके किए जा सकते हैं. ऐसे में यह भी कहते हैं कि भगवान शिव काफी जल्दी और सरलता से अपने भक्तों से प्रसन्न हो जाते हैं और उनके द्वारा मांगी हुई कोई भी वास्तु या वरदान उन्हें दे देते हैं. ऐसे में भगवान शिव के कई भक्त हैं जो आए दिन भोलेनाथ को खुश करने के जतन करते हैं. वहीं अपने भक्तों पर जल्द खुश हो जाने के कारण शिव भगवान को भोलेनाथ के नाम से भी पुकारा जाता है. आज हम आप सभी को बता दें कि भगवान शिव की अराधना सोमवार के दिन की जाती है और सोमवार के दिन भोलेनाथ को कई तरह की चीजें चढ़ाने से उनकी कृपा मिलती है. आज हम आपको उन्ही के बारे में बताने जा रहे हैं.

# कहते हैं सोमवार के दिन भगवान शिव पर चावल चढ़ाना अच्छा माना जाता है और शिव जी को चावल चढ़ाने से कभी धन की कमी नहीं होगी और धन की प्राप्ति होती है.

# कहा जाता है अगर कोई भक्त हर सोमवार को शिव मंदिर में जाकर भोलेनाथ पर तिल चढ़ाएं तो इसके भी कई लाभ होते हैं. इसी के साथ कहते हैं इससे पूर्व में किए गए सभी पापों का नाश हो जाता है.

# ऐसा भी मानते हैं कि सोमवार के दिन भोलेनाथ पर जौ अर्पित करने से लाभ होता है और इसी के साथ ही गेहूं चढ़ाने से संतान की प्राप्ति होती है. ऐसा करने से जीवन से परेशानियां भाग जाती हैं.

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com