SP- BSP ने यूपी में बांटी लोकसभा सीटें, जाानिए कहां कौन लड़ेगा चुनाव…

सपा-बसपा के बीच सीटों को लेकर सहमति बन गई है. सूबे में बसपा को सपा से ज्यादा सीटें मिली हैं. बसपा के खाते में 38 सीटें गई हैं तो सपा को 37 सीटें मिली हैं. दोनों पार्टियां किन-किन सीटों पर चुनावी मैदान में उतरेंगी इसकी घोषणा कर दी गई है. हालांकि दोनों पार्टियों ने बागपत, मथुरा और मुजफ्फरनगर सीटों छोड़ दी हैं. माना जा रहा है कि ये तीनों सीटें आरएलडी के खाते में गई हैं.

सपा-बसपा ने गुरुवार को सीटों की घोषणा की है. पश्चिम यूपी की ज्यादातर सीटों पर जहां बसपा चुनावी मैदान में उतरेगी. वहीं, रुहेलखंड और मैनपुरी कन्नौज आसपास की सीटें सपा के खाते में गई है. हालांकि दोनों पार्टियों को हर मंडल की सीटें मिली हैं.

सूबे की 80 लोकसभा सीटों में अनुसूचित जाति के सुरक्षित 17 सीटों में से 7 पर सपा चुनाव लड़ेगी तो 10 पर बसपा अपनी किस्मत आजमाएगी.

बता दें कि सपा और बसपा ने सूबे के 80 लोकसभा सीटों में से 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. लेकिन अखिलेश यादव ने अपने कोटे से एक सीट आरएलडी को दे दी है.

इस तरह से आरएलडी को तीन सीटें मिली हैं. जबकि रायबरेली और अमेठी दो सीटों पर कांग्रेस के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया गया है

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com