SIX पैक के चक्‍कर में हो सकते हैं नपुंसक, सच्चाई जानकर खा जायेंगे चक्कर

आज के समय में हर इंसान अपनी बॉडी को आकर्षित बनाना चाहता है। इसीलिए हर कोई बॉडी और सिक्स पैक्स बनाने के चक्कर में फिटनेस सप्लीमेंट खा रहा है। आपको बताते दें कि इससे बॉडी तो बनती नहीं पर आप भयानक बीमारियों के शिकार जरूर बन सकते हैं। यदि आप खुदको को इन चीजों से बचाकर नहीं रखेंगे तो आप भी नपुंसकता के शिकार बन जाएंगे। एक रिपोर्ट के मुताबिक बाजार में बेचा जाने वाला 60 से 70 प्रतिशत हेल्थ सप्लीमेंट्स नकली और गैर मान्यता प्राप्त और गैर रजिस्टर्ड हैं।

इस पर युवा पैसे तो बर्बाद करते ही हैं साथ ही साथ अंदरूनी बीमारियों के शिकार भी बन जाते हैं। डॉक्टरों के अनुसार इनमें स्टेरॉयड होता है जिससे हार्ट अटैक और भी कई गंभीर बीमारियां होने का खतरा बढ़ता जाता है। वेट गेनर सप्लीमेंट्स में प्रोटीन का स्तर काफी ज्यादा होता है। ये हाई प्रोटीन हमारे शरीर में पहुंचने के बाद फैट में बदल जाता है और कोलेस्ट्रॉल के रूप में हमारे शरीर में जमा होने लगता है।

टूथपेस्ट से घर बैठे ही करें प्रैग्नेंसी टेस्ट, टेस्ट करने का तरीका जानकर हो जायेंगे हैरान

इससे स्ट्रेस लेवल बढ़ता है और दिल की बीमारियां घेर लेती है। आपको बता दें कि प्रोटीन शेक्स भी हमारे शरीर को बहुत नुकसान पहुंचाता है क्योंकि इसमें भी प्रोटीन हाई लेवल में पाया जाता है जो कि शरीर को काफी हद तक नुकसान पहुंचाता है। क्या आपको पता है कि एनाबोलिक स्टेरॉयड पुरुषों के लिए कितना नुकसानदायक होता है। इसे लेने से पुरुषों के सेक्स हार्मोन और प्रजनन क्षमता पर सीधा प्रभाव पड़ता है, जिससे पुरुषों की सेक्स क्षमता कम हो जाती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com