Thursday , 21 January 2021

ग्रीस में छाया कोरोना का कहर, कोविड-19 से मौत का बना रिकार्ड, 24 घंटे में 121 की मौत

Loading...

एथेंस। ग्रीस में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है। ग्रीस की राजधानी एजेंथ में कोरोना महामारी से मौत का एक रिकॉर्ड कायम हुआ है। कोरोना वायरस के प्रसार में तेजी के बीच क्रिसमस के पर्व को देखते हुए ग्रीस सरकार की चिंता बढ़ गई है। ग्रीस में शनिवार को 121 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। देश में कोरोना से मरने वालों का यह नया रिकॉर्ड कायम हुआ है। ग्रीस में कोरोना वायरस के मरीजों में इजाफा होने से अस्‍पतालों में भी दबाव बढ़ा है। स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों ने शनिवार को कोविड-19 के 1,747 नए मामले सामने आए हैं।

ग्रीस में फरवारी में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया था। तब से अब तक 103,034 कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। देश में कोरोना से मरने वालों की संख्‍या 2,223 के पार पहुंच गई है। प्रधानमंत्री किरियाकोस मित्सोटाकिस ने कहा कि कोरोना वायरस के मद्देनजर इस बार क्रिसमस का पर्व अलग होगा। एक स्‍थानीय रेडियो स्‍टेशन ने बातया कि प्रधानमंत्री शनिवार को उत्‍तरी ग्रीस का दौरा किया।

ग्रीस के अधिकारियों ने सात दिसंबर तक राष्‍ट्रव्‍यापी तालाबंदी की है। अधिकारियों ने अपील की है कि वे नियमों का पालन करे। प्रधानमंत्री ने कहा कि मार्च में दो महीने के लॉकडाउन ने कोरोना वायरस के प्रसार में कमी आई थी, लेकिन अक्‍टूबर के बाद से कोरोना वायरस के प्रसार में वृद्धि हुई है। उन्‍होंने कहा कि क्रिसमस के दौरान लोगों को प्रतिबंधों का पालन करना चाहिए।

Loading...

दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 6.15 करोड़ को पार कर गया है। इस महामारी के कारण अब तक 1,442,309 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। फ्रांस में महामारी से करीब 22.48 लाख लोग प्रभावित हैं, जबकि 51,999 की मौत हो चुकी है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका में संक्रमितों का आंकड़ा 13,047,202 हो गया है। अमेरिका में अब तक 2 लाख 64 हजार से ज्यादा लोगों की मौत कोरोना के कारण हो चुकी है। पूरे विश्व के कुल मामलों में से 21 फीसद अमेरिका में ही हैं। ब्राजील में शुक्रवार को एक ही दिन में पांच सौ से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। अब तक एक लाख 71 हजार से ज्यादा लोग मारे गए हैं।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com