SEX न करने से आपको हो सकती है ये गंभीर बीमारी, जानकर हो जायेंगे हैरान

सेक्स आज के यूथ्स के लिए आम बात हो गई है जिसके चलते वो इससे पीछे नहीं हटते. इसकी जरूरत वैसे हर किसी को होती है, एक उम्र के बाद हर कोई सेक्स के पीछे ही भागता है. सेक्स के बारे में बता दें कि ये जितना जरुरी होता है उतना ही इसे ना करना भी आपके लिए गंभीर परिणाम दे सकता है. सेक्स महिलाओं को डिप्रेशन से बाहर लाने में मदद करता है. अगर वे सेक्स से दूरियां बना लेती तो वो निरंतर अवसाद में बनी रहती हैं. एक अध्ययन के अनुसार मेलाटोनीन, सेरोटोनीन और ऑक्सिटोसीन पुरूषों के वीर्य में रहता है जो महिलाओं के मूड को सही करने में मदद करता है. ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं कि सेक्स ना करने के क्या कारण हो सकते हैं. 

सेक्स ना करने के हो सकते है गंभीर परिणाम

* प्रोस्टेट कैंसर: सेक्स बंद करने से शरीर की प्रतिरक्षा क्षमता भी कमजोर हो जाती है. अमेरिकन यूरोलॉजिकल एसोसियेशन के अनुसार जो बार-बार सेक्स करते हैं उनमें सेक्स न करने वालों की तुलना मर प्रोस्टेट कैंसर होने की संभावना कम होती है .

* स्ट्रेस: जिनकी लाइफ में सेक्स की कमी रहती है उनमे अक्सर तानव देखने को मिलता है. दूसरों के सामने अपनी बात कहने के दौरान  वह न चाहते हुए भी स्ट्रेस में आ जाते हैं.

* इम्युनिटी:  सेक्स करने से रोग प्रतिरोधक क्षमता ठीक रहती है क्योंकि इससे आईजीए का लेवल ज्यादा रहता है. अगर आप सेक्स से बिलकुल ही दूर हो जाते हैं तो आपको ये बीमारी घेर सकती हैं जिनके बारे में आपको पता भी नहीं चलेगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com