SBI ने निकाली क्लर्क के 8,653 पद, जल्द करें अप्लाई

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने क्लर्क के 8,653 पदों पर बहाली निकाली है. कैंडिडेट इन पदों पर 3 मई तक अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन के लिए कैंडिडेट की उम्र सीमा 20 से 28 साल के बीच होनी चाहिए.

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने क्लर्क के 8,653 पदों पर बहाली निकाली है. इन पदों पर बहाली के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. कैंडिडेट एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट- sbi.co.in/careers. पर जाकर 3 मई तक अप्लाई कर सकते हैं.

क्या है योग्यता-
इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट का किसी भी विषय से ग्रेजुएट होना जरूरी है. ग्रेजुएशन अंतिम वर्ष के छात्र भी अप्लाई कर सकते हैं. हालांकि, ऐसे छात्रों को 31 अगस्त से पहले पासिंग सर्टिफिकेट पेश करना जरूरी होगा.

उम्र सीमा-
एक अप्रैल 2019 तक जिन छात्रों की उम्र सीमा 20 से 28 साल के बीच है वो इन पदों पर आवेदन करने के योग्य हैं. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी.

चयन की प्रक्रिया-
आवेदन करने वाले छात्रों का सबसे पहले ऑनलाइन प्री एग्जाम लिया जाएगा. इसमें सफल होने वाले कैंडिडेट मेन्स की परीक्षा (ऑनलाइन) देंगे. छात्रों को एक लोकल लैंग्वेज का टेस्ट भी पास करना होगा. अगर किसी छात्र ने लोकल लैंग्वेज की परीक्षा 10वीं या 12वीं में पास की है तो उन्हें इस टेस्ट से छूट मिलेगी.

कैसे करें अप्लाई-
सबसे पहले एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट- https://www.sbi.co.in/careers/ पर जाएं

यहां अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करें

यहां खुद को रजिस्टर करें और इसके बाद लॉगिन करें

फॉर्म फिल करने के बाद पेमेंट करें

इसके बाद कनफर्मेशन पेज का प्रिंट आउट लेकर रख लें

आवेदन शुल्क-
सामान्य/ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस- 750 रुपए
एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी/एक्सएस- 125 रुपए

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com