Reliance Jio Fiber ब्रॉडबैंड से Airtel V-Fiber स्पीड के मामले में निकला आगे, पढ़ें डिटेल्स

Reliance Jio Fiber के लॉन्च के बाद से भारत में ब्रॉडबैंड सेगमेंट में बड़े बदलाव की उम्मीद की जा रही है। किफायती प्लान्स और हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड सेवा के साथ Jio Fiber टेलिकॉम सेक्टर की तरह ही ब्रॉडबैंड बाजार में भी अपनी पकड़ बनाने के लिए तैयार है।

इसी समय Airtel ने अपने होम ब्रॉडबैंड सोल्यूशन के साथ Xtream ब्रांडेड सेवाओं पर काम किया है। Airtel की भारतीय ब्रॉडबैंड बाजार में पहले से अच्छी पकड़ है और ऐसा लगता है की ब्रांड का अपने सेवाओं पर काम करने का प्लान काम कर गया है।

Netflix ने अगस्त 2019 के महीने की ISP स्पीड इंडेक्स रिलीज किया है। इस इंडेक्स में पोजीशन के मामले में Airtel ने थर्ड स्पॉट हासिल किया है। तीसरे स्थान के साथ Airtel की स्पीड 3.21Mbps मापी गई है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है की सेवा में सुधार आया है। इसकी औसत स्पीड गिरकर 3.21Mbps हो गई है।

पिछले महीने Airtel की औसत स्पीड 3.40Mbps थी। हालांकि, फिर भी यह Reliance Jio के ड्रॉप से कम है। Jio Fiber इस साल की शुरुआत तक इस मामले में आगे था, लेकिन महीने दर महीने इसकी स्पीड में गिरावट देखने को मिली है। अगस्त 2019 में Jio Fiber 3.13Mbps औसत स्पीड के साथ चौथे स्पॉट पर आ गया है। 

Spectranet और 7 स्टार डिजिटल जैसे लोकल ऑपरेटर्स की औसत स्पीड में भी बड़ी गिरावट देखने को मिली है, लेकिन फिर भी इनकी औसत स्पीड दूसरों से हाई है। Jio Fiber सब्सक्राइबर्स के लिए स्पीड में इतनी बड़ी गिरावट हैरान करने वाली है। ध्यान रहे की ये स्पीड Netflix द्वारा उन सब्सक्राइबर्स के लिए रिकॉर्ड की गई है, जो उसकी सेवा से कंटेंट स्ट्रीम करते हैं, लेकिन फिर भी यह औसत स्पीड के मामले में आइडिया जरूर देती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com