Sunday , 27 September 2020

Rehearsal of Republic day parade 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस, फुल ड्रेस परेड का शुभारंभ करीब सुबह नौ बजे से है…

Loading...

 Rehearsal of Republic day parade 2020: 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस है। ठीक उससे दो दिन पहले राजधानी में परेड की तीसरी रिहर्सल हुई। फुल ड्रेस परेड का शुभारंभ सुबह नौ बजे के करीब हुआ। जिसमें सेना के हथियारों के अलावा झाकियां और सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए। परेड में बच्‍चों से लेकर सेना के जवानों ने मार्च में हिस्‍सा लिया। इस दौरान सेना ने अपनी ताकत से रूबरू कराया। पैदल मार्च करते जब सेना के जवान विधान सभा के सामने पहुंचे तो लोगों की भीड़ जमा हो गई।

सेना को बीच सड़क पर मार्च करता देख लोगों के चेहरे पर हैरानी के साथ ही खुशी नजर आई। हाथ में बैनर व फ्लैग लिए बंगाली इंटर कॉलेज के छात्रों ने मार्च निकाला। इस परेड में सेना और पुलिस-पीएसी के जवानों ने हिस्‍सा लिया। विधान सभा के समक्ष बच्‍चों ने सलामी देकर इस पल को और यादगार बना दिया। परेड के लिए पुलिस लाइन में 12 जनवरी से बच्चों का पूर्वाभ्यास चल रहा है।

Loading...

बता दें, गणतंत्र दिवस के रिहर्सल का आज तीसरा दिन रहा है। इससे पहले 22 और 23 को जवानों ने सड़कों पर उतर अपनी ताकत से रूबरू कराया था। इस दौरान बच्‍चों ने एक तरफ भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का शौर्य दिखाया। वहीं, दूसरी ओर सेना के आधुनिक टी-90 टैंक (भीष्म), 122 एमएम लाइट फील्ड गन ने सेना की ताकत दिखाई थी। वहीं, अव्‍यवस्‍था का दौर भी बादस्‍तूर जारी दिखा। वाल्मीकि मार्ग तिराहे व केडी सिंह स्टेडियम के पास पहुंचते ही तारों के मकड़जाल ने परेड की रफ्तार रोक दी। टैंक और सेना की गाड़ियों पर बैठे जवानों को डंडे का सहारा लेना पड़ा। तारों को ऊंचा कर परेड आगे बढ़ सकी।

 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com