Friday , 29 May 2020

PM मोदी कोलकाता एयरपोर्ट पहुचे CM ममता बनर्जी ने की अगवानी

Loading...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता एयरपोर्ट पहुंच गए हैं। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगवानी की।

पीएम मोदी एम्फन तूफान प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। वह आज हवाई सर्वेक्षण करेंगे और समीक्षा बैठक में भाग लेंगे।

पीएम मोदी के हवाई सर्वेक्षण यात्रा में केंद्रीय मंत्री (जो ओडिशा और पश्चिम बंगाल से आते हैं) धर्मेंद्र प्रधान, बाबुल सुप्रियो, प्रताप चंद्र सारंगी और देबाश्री चौधरी भी उनके साथ होंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब 83 दिन(लगभग 3 महीने) के बाद किसी दौरे पर जा रहे हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अंतिम यात्रा 29 फरवरी, 2020 को यूपी के प्रयागराज और चित्रकूट में थी।

प्रधानमंत्री मोदी इन राज्यों में चक्रवाती तूफान एम्फन की वजह से हुई तबाही और नुकसान का जायजा करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोनों राज्यों के प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे और समीक्षा बैठकों में हिस्सा लेंगे।

Loading...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल के बाद ओडिशा भी जाएंगे। सूत्रों के मुताबिक वहां वह मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ लगभग 1.30 बजे राज्य में चक्रवाती तूफान एम्फन के कारण हुई तबाही का हवाई सर्वेक्षण करेंगे।

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी से राज्य का दौरा करने की अपील की थी, जिसके बाद पीएमओ के सूत्रों ने शुक्रवार को पीएम मोदी की यात्रा के बारे में जानकारी दी।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि चक्रवात एम्फन में प्रभावित क्षेत्रों के लिए पुनर्स्थापना कार्य के लिए 1,000 करोड़ रुपये का कोष बनाया गया है, इस तूफान के कारण राज्य में 72 लोगों की मौत हुई है।उन्होंने मृतकों के परिवारों को 2.5 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।

इस बीच, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) के महानिदेशक एसएन प्रधान ने गुरुवार को कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) की एक टीम चक्रवाती अनाथ द्वारा किए गए नुकसान का मूल्यांकन करने के लिए राज्यों (ओडिशा और पश्चिम बंगाल) का दौरा करेगी।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com