Friday , 2 October 2020

PM मोदी के नेतृत्व में राम मंदिर का निर्माण विश्वभर में हिंदुओं का सपना पूरा होने जैसा है

Loading...

पांच अगस्त को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों हुए राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम की धूम भारत के साथ-साथ पूरी दुनिया में रही। इस कार्यक्रम के टीवी पर सजीव प्रसारण को दुनियाभर के देशों में देखा गया।

इस कार्यक्रम को अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, इंडोनेशिया, थाईलैंड, नेपाल और कई अन्य देशों के टेलीविजन स्टेशनों ने प्रसारित किया। भारत में इसका प्रसारण 200 से ज्यादा चैनलों पर किया गया था।

इस कार्यक्रम का मूल प्रसारण सार्वजनिक प्रसारक दूरदर्शन ने किया था। लोगों ने यह कार्यक्रम यूट्यूब पर भी देखा। दूरदर्शन ने बताया है कि विदेशों में इस कार्यक्रम को सबसे ज्यादा अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस, इटली, नीदरलैंड, जापान, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, संयुक्त अरब अमीरात, सऊदी अरब, ओमान, कुवैत, नेपाल, पाकिस्तान, बांग्लादेश, मलयेशिया, इंडोनेशिया, थाईलैंड, फिलीपींस, सिंगापुर, श्रीलंका और मॉरीशस में देखा गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करीब तीन दशक तक चले भारतीय जनता पार्टी के राम मंदिर के लिए आंदोलन को सफल करते हुए मंदिर का भूमि पूजन किया। इसके प्रसारण के लिए सिग्नल समाचार एजेंसी एशियन न्यूज एंटरनेशनल (एएआई) और एसोसिएटेड प्रेस टेलीविजन न्यूज (एपीटीएन) के माध्यम से पूरी दुनिया में 450 मीडिया संगठनों को वितरित की गई थी। दूरदर्शन के समाचार चैनल डीडी न्यूज ने इस कार्यक्रम के दृश्य एशिया प्रशांत क्षेत्र के देशों में अलग से प्रसारित किए थे।

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन और शिलान्यास का जश्न भारत में तो मनाया ही गया अमेरिका में रहने वाले भारतीय समुदाय ने भी इसे लेकर हर्ष व्यक्त किया। बुधवार को यहां के मशहूर टाइम्स स्क्वायर पर एक विशाल स्क्रीन पर भगवान राम, भव्य मंदिर की तस्वीर और भारतीय तिरंगे को प्रदर्शित किया गया। यहां जश्न मनाने के लिए लिए बड़ी संख्या में भारतीय समुदाय के लोग भी एकत्रित हुए।

Loading...

प्रमुख सामुदायिक नेता एवं अमेरिकी भारत लोक मामलों की समिति के अध्यक्ष जगदीश सिहानी ने इस कार्यक्रम का आयोजन किया था। न्यूयॉर्क और कई अन्य राज्यों से भारतीय प्रवासी शाम को टाइम्स स्क्वायर पर एकत्रित हुए थे। आयोजकों ने यहां दीये जलाने, भजन गाने और मिठाइयां बांटने की व्यवस्था की थी। लोग यहां सांस्कृतिक परिधानों में सजे-धजे नजर आए थे। लोगों ने ‘जय श्री राम’ के नारे लगा अपना उत्साह जाहिर किया था।

सिहानी ने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राम मंदिर का निर्माण विश्वभर में हिंदुओं का सपना पूरा होने जैसा है। छह साल पहले तक इसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी, लेकिन मोदी के नेतृत्व में यह दिन आया और हम पूरे जोश के साथ इसका जश्न मनाना चाहते हैं।’ बता दें कि तस्वीर को पहले पूरे दिन वहां प्रदर्शित किया जाना था। उन्होंने कहा कि केवल चार घंटे भी भगवान राम की तस्वीर को वहां प्रदर्शित किया जाना ऐतिहासिक है।

 

 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com