OMG…तो इसलिए मुस्लिम धर्म में सुअर का मांस है वर्जित, वजह जानकर खा जाओगे चक्कर

भारत में कई धर्म के लोग  निवास करते है सभी धर्मों के अपने कुछ नियम व शर्ते है. आज हम बात करते है मुस्लिम धर्म की शायद आप जानते होंगे की मुस्लिम धर्म के लोग सूअर का मांस नहीं खाते है इसके पीछे क्या कारण है आइये जानते है.

कुरान के अनुसार- इस्लाम धर्म के सबसे पवित्र और मुख्य ग्रन्थ कुरान पाक के मुताबिक स्पष्ट  रूप से कहा गया है की इस्लाम धर्म में ऐसे किसी भी जानवर का सेवन करना वर्जित है जो हलाल और जिंबा न किया गया हो.

इन्हें खाना हराम है- आप शायद इस बात को जानते होंगे की कुरान पाक के अनुसार किसी भी जानवर का मांस खाना जो किसी बिमारी या दुर्घटना में मर गया हो हराम माना जाता है.

तुलसी के दीपक जलाने से पहले जरूर जान लें ये बात, नही तो हो सकती है ये लाभ और ये हानि

वैज्ञानिको के अनुसार- वैज्ञानिको के शोध के अनुसार सूअर का मांस खाने से व्यक्ति को 72 प्रकार की बीमारियाँ हो सकती है इस बात की जानकारी विज्ञान ने अभी दी है किन्तु इसे 1400 वर्ष पूर्व ही कुरान पाक में बता दिया गया था.

मस्तिष्क को हानि- इस्लामिक ग्रन्थ कुरआन में सूअर के मांस को खाना हराम माना जाता है वैज्ञानिको के अनुसार सूअर के मांस में टाईनिया सोलियम नाम का बैक्टीरिया पाया जाता है जो व्यक्ति के मस्तिष्क को अपना शिकार बनाता है और इससे दिमागी रोग उत्पन्न होते है.

इन अंगों को हानि- जिस स्थान पर सूअर को पाला जाता है उस स्थान पर कई प्रकार के जीवाणु पैदा हो जाते है यदि यह जीवाणु व्यक्ति की आँखों में चले जाते है तो इससे आखों की रोशनी जाने का खतरा हो सकता है तथा यदि ये आपके पेट में पहुँच जाते है तो कई प्रकार की बीमारियाँ उत्पन्न हो जाती है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com