Monday , 18 November 2019

OMG…तो इस जगह कंडोम से बनाई जाती है शराब, लोग करते है इसकी खूब तारीफ़

Loading...

आपने वह गीत तो सुना ही होगा “शराब चीज ही ऐसी है ना छोड़ी जाए….” और इस गीत में सच्चाई भी है क्योंकि शराब के दीवानों के लिए शराब छोड़ पाना बहुत मुश्किल है। दुनिया में कई तरह की शराब पाई जाती है जो अपनी विशेषता के लिए जानी जाती है। आज हम आपको भी एक ऐसी ही अनोखी शराब के बारे में बताने जा रहे है जो कंडोम की मदद से बनाई जाती है। तो आइये जानते है इसके बारे में।

क्यूबा के हवाना में एक परिवार ऐसा है, जो सन् 2000 से कंडोम से शराब तैयार कर रहा है। 65 साल के ओरिस्तिस एह्तेविस सालों से कंडोम की मदद से शराब बना रहे है जिसमे उनका साथ उनकी पत्नी और बेटे भी देतें है। उनके द्वारा तैयार की गई वाइन में अंगूर, अदरक, गुड़हल का मिश्रण होता है, जिसे गैलन में भरकर उसमें खमीर के लिए कंडोम की मदद से बंद कर दिया जाता है। इसके अलावा वो अमरूद, जलकुंभी और चुकंदर को मिलाकर भी खास तरह की शराब तैयार करते है। उनके इस वाइनरी का सबसे बड़ा आकर्षण कंडोम लगी हुई गैलन होती है।

Loading...

एक गैलन शराब को तैयार करने में उन्हें 30 से 45 दिन तक का समय लगता है। एह्तेविस एक दिन में औसतन 50 बोतले बेचते हैं। अपने खास तरीके के बारे में एह्तेविस कहते है कि गैलन के ऊपर कंडोम लगाने के बाद जैसे-जैसे फलों के मिश्रण में खमीर उठने लगता है कंडोम फूल जाता है। कंडोम जब पूरा फूल जाता है तब उसमें सूई की मदद से छोटी सी छेद कर दी जाती है, ताकी हवा का बहाव जारी रहे। जब खमीर बनने की प्रक्रिया पूरी हो जाती है तो गैलन में गैस खत्म हो जाता है और कंडोम पिचक कर नीचे चला जाता है। जो संकेत देता है कि शराब तैयार है। उनके इस शराब की लोग खूब तारीफ करते है।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com