Thursday , 1 October 2020

NSG पर मेक्सिको भी भारत के साथ मोदी ने राष्ट्रपति का शुक्रिया अदा किया

Loading...
pm (1)एजेंसी/ पांच दिवसीय विदेश दौरे के आखिरी चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेक्सिको पहुंच चुके हैं। वहां उन्होंने मेक्सिको के राष्ट्रपति एनरिक पेना नीटो के साथ साझा बयान जारी किया। प्रधानमंत्री मोदी ने एनएसजी (न्यूक्लियर सप्लायर्स ग्रुप) में भारत की सदस्यता का समर्थन करने के लिए मैक्सिकन राष्ट्रपति का शुक्रिया अदा किया।

View image on Twitter

Reached Mexico City. The visit is brief but substantial ground will be covered in my talks with @PresidenciaMX: PM

Loading...

भारतीय समयानुसार पीएम मोदी सुबह तकरीबन 4:42 पर मेक्सिको सिटी पहुंचे। उनके मेक्सिको पहुंचने पर राष्ट्रपति नीटो ने ट्वीट करके उनका स्वागत किया। उन्होंने ट्वीट किया,’हमारे देश में आपका स्वागत करना हमारे लिए सम्मान की बात है। मुझे यकीन है कि आपका मेक्सिको आना सुखद और फलदायी होगा।’ प्रधानमंत्री मोदी ने भी ट्वीट कर कहा कि मेक्सिको दौरा भले ही छोटा है लेकिन हम ठोस मुद्दों पर बातचीत करेंगे। उन्होंने मेक्सिको में भारतीय समुदाय द्वारा गर्मजोशी से स्वागत किए जाने के लिए भी शुक्रिया अदा किया।

 

मैक्सिकन राष्ट्रपति के साथ अपने साझा बयान में पीएम मोदी ने कहा,’मेक्सिको पहला लैटिन अमेरिकी देश है जिसने भारत को तवज्जो दी। हम दोनों में स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप को विकसित और अपग्रेड करने पर सहमति बनी है। अब हम बायर-सेलर रिलेशनशिप से आगे बढ़ना चाहते हैं और दोनों देश आईटी, एनर्जी, फार्मा और ऑटोमोटिव सेक्टर पर खास तौर से ध्यान केंद्रित करेंगे। इसके अलावा हम ऐग्रिकल्चर रिसर्च, बायो टेक्नॉलजी, वेस्ट मैनेजमेंट, डिजास्टर वॉर्निंग और सोलर एनर्जी के प्रॉजेक्ट्स पर भी साथ मिलकर काम करेंगे।’ प्रधानमंत्री मोदी ने एनएसजी में भारतीय सदस्यता की तरफदारी करने के लिए मैक्सिकन राष्ट्रपति का शुक्रिया अदा किया। इसके बाद राष्ट्रपति नीटो और पीएम मोदी ने अपनी जॉइंट फोटो पर हस्ताक्षर भी किए।

पांच दिवसीय विदेश दौरे के बाद प्रधानमंत्री मोदी 10 जून को भारत वापस आएंगे।

 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com