NHPC में इंजीनियर और ऑफिसर के पदों पर निकली वैकेंसी, ऑनलाइन करे अप्लाई

नेशनल हाइड्रोलिक पावर कॉर्पोरेशन, एनएचपीसी ने ट्रेनी इंजीनियर एवं ट्रेनी अधिकारी के पोस्ट के लिए अपने ऑफिशियल पोर्टल पर आवेदन मंगाए हैं. GATE, NET, CLAT, तथा CA या CMA परीक्षा 2020 में प्राप्त किए गए स्कोर के आधार पर उम्मीदवार को अलग अलग पोस्ट के लिए विचार किया जाएगा. ऑनलाइन पंजीकरण की प्रक्रिया 29 अगस्त से आरम्भ होगी. कैंडीडेट्स ऑफिशियल पोर्टल पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

महत्वपूर्ण दिनांक:
आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की दिनांक: 29 अगस्त, 2020
आवेदन करने की आखिरी दिनांक: 28 सितंबर, 2020

वैकेंसी डिटेल
कुल पदों की संख्या- 86 पद
ट्रेनी इंजीनियर (सिविल): 30 पद
ट्रेनी इंजीनियर (मैकेनिकल): 21 पद
ट्रेनी ऑफिसर (HR): 05 पद
ट्रेनी ऑफिसर (लॉ): 08 पद
प्रशिक्षु अधिकारी (वित्त): 22 पद

चयन प्रक्रिया और योग्यता
आवेदन को यूजीसी नेट (UGC NET), GATE-2020 या CLAT में सफलता प्राप्त की हो. कैंडीडेट्स इन परीक्षाओं में से किसी एक के पंजीकरण नंबर तथा प्राप्तांक के आधार पर ही अप्लाई कर सकता है. किसी भी आवेदक की सूचना गलत पाए जाने पर उसका आवेदन रद्द माना जाएगा.

आयुसीमा
दोनों पोस्ट पर सेलेक्शन के लिए उम्मीदवार की आयु 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

शैक्षणिक योग्यता
ट्रेनी इंजीनियर के पोस्ट के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से उम्मीदवार को किसी भी मान्यताप्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग / प्रौद्योगिकी में डिग्री या बी.एससी (इंजीनियरिंग) सिविल डिसिप्लिन में स्नातक की डिग्री 60 फीसदी अंकों के साथ पास होना चाहिए. वहीं ट्रेनी अधिकारी के लिए- उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त इंस्टीट्यूट से सोशल वर्क में परास्नातक की डिग्री होनी चाहिए.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com