किसी भी समय जारी हो सकता है नीट सेकेंड राउंड काउंसलिंग रिजल्ट, यहां से देखें पूरी डिटेल

किसी भी समय जारी हो सकता है नीट सेकेंड राउंड काउंसलिंग रिजल्ट, यहां से देखें पूरी डिटेल

नई दिल्ली: मेडिकल काउंसिलिंग कमेटी (एमसीसी) ने आज 28 नवंबर को नीट काउंसलिंग के सेकेंड राउंड का रिजल्ट जारी करेगा. यह रिजल्ट कल यानी 27 नवंबर 2020 को जारी किया जाना था. लेकिन अंत समय में इसे स्थगित कर दिया गया. इस लिए यह रिजल्ट आज किसी भी समय जारी किया जा सकता है. एमसीसी ने अपनी वेबसाइट पर या सूचना भी दी थी कि रिजल्ट आज यानी 28 नवंबर को जारी किया जाएगा.

नीट काउंसलिंग के सेकेंड राउंड का रिजल्ट जारी होने के बाद के सभी कैंडिडेट्स जो सेकेंड राउंड की नीट काउंसलिंग में शामिल हुए थे वे अपने रिजल्ट को आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर चेक कर पाएंगे.

जिन स्टूडेंट्स को सीट आवंटित होगी, उन्हें अपना सीट आवंटन लेटर डाउनलोड करने के बाद आवंटित कॉलेज में कल, 29 नवंबर 2020 से 8 दिसंबर 2020 तक रिपोर्ट करना होगा.

नीट के सेकेंड राउंड काउंसलिंग के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 18 नवंबर 2020 से शुरू हुई थी. स्टूडेंट्स 22 नवंबर 2020 तक रजिस्ट्रेशन करवा सकते थे. सेकेंड राउंड के सीट का अलॉटमेंट रिजल्ट आज 28 नवंबर 2020 को जारी किया जाना है.

उल्लेखनीय है कि इस नीट काउंसलिंग के माध्यम से 15 प्रतिशत ऑल इंडिया कोटा के अलावा देश की विभिन्न डीम्ड यूनिवर्सिटीज, सेंट्रल यूनिवर्सिटीज, एम्स, जिपमर, आर्म्ड फोर्सेस मेडिकल कॉलेज व ESIC मेडिकल कॉलेजों में यूजी कोर्सेस में दाखिला दिया जाता है.

ऐसे चेक कर सकेंगे NEET 2nd Round Counselling के नतीजे

  • सबसे पहले nic.in/UGCounselling पर जाएं.
  • इस पेज पर NEET Counselling 2nd Round Result के लिंक पर क्लिक करें.
  • क्लिक करने के बाद एक पीडीएफ फाइल खुलेगी.
  • अब पीडीएफ में आप रिजल्ट देख सकते हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com