NCB ने रिया चक्रवर्ती को फंसाने के लिए पूरा जोर लगाया है : वकील सतीश मानशिंदे

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले को लेकर सीबीआई और एनसीबी की जांच लगातार जारी है. शुक्रवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने ड्रग्स कनेक्शन मामले में (केस नम्बर 16/20) कोर्ट में चार्जशीट फाइल की. एनसीबी चीफ समीर वानखेड़े अदालत में खुद चार्जशीट दाखिल करने पहुंचे थे. बताया जा रहा है कि यह चार्जशीट कुल 52 हजार पन्ने की थी, जिसमें 40 हजार पन्ने सॉफ्ट कॉपी में थे और 12 हजार पन्ने हार्ड कॉपी में. इस चार्जशीट में कुल 200 गवाहों का का जिक्र किया गया है. इस चार्जशीट में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती का नाम भी शामिल है.

चार्जशीट के दाखिल होने के बाद अब रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानशिंदे ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. सतीश ने बयान जारी करते हुए कहा, ”12000 पन्नों के चार्ज की उम्मीद हमने की थी. एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती को किसी ना किसी तरह फंसाने के लिए काफी जोर लगाया है. 33 आरोपियों के पास से जितना ‘नशीला पदार्थ’ ‘बरामद’ किया गया था वो मुंबई पुलिस के अफसर या नारकोटिक्स सेल या फिर एयरपोर्ट कस्टम या किसी भी एजेंसी द्वारा एक रेड या जाल में पकड़े जाने वाले पदार्थ के सामने कुछ भी नहीं है.”

”पूरी की पूरी एनसीबी बॉलीवुड के ड्रग एंगल का खुलासा करने में लगी हुई थी. जितने भी जाने-माने चेहरों को पूछताछ के लिए चक्कर लगवाए गए उनके खिलाफ मुश्किल से ही कोई सबूत मिले हैं, ऐसे में मैं सोच रहा हूं कि आखिर ऐसा क्यों? या तो जो इल्जाम लगाए गए हैं वो झूठे हैं या फिर भगवान जाने क्या सच है. चार्जशीट एक नम पलीता है जो सुप्रीम कोर्ट की तूफान सिंह जजमेंट के बाद भी बेवजह के साक्ष्य और NDPS Act के सेक्शन 67 के तहत रिकॉर्ड की गईं स्टेटमेंट्स की नींव पर खड़ा है.”

”रिया चक्रवर्ती के चार्ज के बिना इस केस का कोई सार नहीं है. हाई कोर्ट को ड्रग ट्रेड से कमाई करने वाली बात पर कोई सबूत हासिल नहीं हुआ था. हम ही अंत में इस बात पर हंसेंगे. सत्य मेव जयते.”

मालूम हो कि चार्जशीट को NCB की भाषा में कम्प्लेंट बोलते है. बता दें कि सुशांत केस की तहकीकात के दौरान ED को ड्रग्स से जुड़ी चैट मिली थीं जिसके बाद ED ने वो चैट NCB को सौंप दी थीं. इसके बाद केस में NCB की एंट्री हुई और जांच काफी तेजी से आगे बढ़ीं. NCB की चार्जशीट में रिया चक्रवर्ती समेत कुल 33 लोगों के नाम बतौर आरोपी शामिल किया गया है.

इनमें रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक, दीपेश सावंत, सैमुअल मिरांडा और क्षितिज प्रसाद के नाम हैं. समेत पकड़े गए ड्रग्स पैडलर का नाम इसके अलावा रिया के करीबियों और कई ड्रग्स पैडलर सप्लायर का नाम भी चार्जशीट में आरोपी के तौर पर शामिल है. इन सभी को NCB ने गिरफ्तार किया था. ड्रग्स की बरामदगी और बरामद इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की रिपोर्ट फोरेंसिक रिपोर्ट गवाहों के बयान के आधार पर यह चार्जशीट तैयार की गई है.

सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून 2020 को अपने मुंबई स्थित अपार्टमेंट में सुसाइड कर लिया था. एक्टर के सुसाइड मामले की जांच शुरुआत में मुंबई पुलिस के साथ में थी, जिसके बाद इस मामले में कई सारे नाटकीय मोड़ आए. मुंबई पुलिस के बाद कुछ वक्त मामले की जांच बिहार पुलिस के हाथ में रही और फिर इसे सीबीआई ने टेकओवर कर लिया. केस में जब मनी लॉन्ड्रिंग एंगल आया तो इसमें ED की एंट्री हो गई और फिर जब ड्रग्स की चैट मिली तब NCB की एंट्री हुई थी. सुशांत सुसाइड मामले में सीबीआई का वर्डिक्ट आना अभी भी बाकी है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com