MP में पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को लेकर जारी आवेदन प्रक्रिया हुई रद्द, हो सकता है ये बदलाव

एमपी में पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को लेकर जारी आवेदन प्रक्रिया रद्द कर दी गई है। बताया जा रहा है कि अप्लाई करने की प्रक्रिया फिर से आरम्भ होने से पहले सरकार आवेदकों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दे सकती है। एमपी में पुलिस कांस्टेबल भर्ती प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने 4200 पोस्ट पर आवेदन मांगे थे। इसके लिए अप्लाई करने की अंतिम दिनांक 31 दिसंबर, 2021 थी, जिसे नए वर्ष के मौके पर आठ दिन मतलब 08 जनवरी, 2021 तक बढ़ा दिया गया था।

वही अब प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने इस भर्ती एग्जाम के लिए आवेदन जमा करने की प्रक्रिया रद्द कर दी है। इस एग्जाम के लिए भर्ती प्रक्रिया में एक बार फिर संशोधन किया जा रहा है। हालांकि, अब आवेदन कब से जमा होंगे फिलहाल इसकी नई दिनांक अभी घोषित नहीं की गई है। वहीं, पहले जमा हो चुके आवेदन संशोधित भर्ती में सम्मिलित किए जाएंगे या नहीं यह भी साफ नहीं है। 

गौरतलब है कि प्रदेश में इस बार चार वर्ष पश्चात् पुलिस भर्ती हो रही है। इन चार वर्षों में हजारों अभ्यर्थी ओवरएज हो गए हैं। इस सिलसिले में कई अभ्यर्थियों ने गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा तथा स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार से भेंट कर अधिकतम आयुसीमा 33 से बढ़ाकर 37 साल करने की मांग की थी। जानकारी के अनुसार, इसके पश्चात् गृह विभाग द्वारा भर्ती प्रक्रिया में संशोधन किया जा रहा है। इसकी वजह से प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड के चेयरमैन केके सिंह ने संबंधित अफसरों को निर्देश दिए हैं तब तक आवेदन फिर से आरम्भ करने की दिनांक घोषित नहीं की जाएगी।  

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com