MC यानि माहवारी के दिनों में महिलाएं नहीं करती है यह सब काम, वजह जानकर हो जायेंगे हैरान

पीरियड में महिलाओ को कई सारि परेशानियों का सामना करना पड़ता है। और आपने देखा होगा कि अक्सर हमारे बड़ों ने हमें कई काम को करने से यह कहते हुए रोका है इस वक्त ये काम करना अशुभ होता है। हमारे घरों में पीरियड्स के दौरान महिलाओं की किचन में एंट्री पर रोक लगा दी जाती है, रात में नाखून काटने या फिर झाडू लगाने पर भी सख्त मनाही रहती है। लेकिन क्या कभी आपने सोचा है ऐसा क्यों किया जाता है? इसके पीछे के कारण क्या हो सकता है। हम आपको बताएंगे सदियों से चलती आ रही इन मान्यताओँ के पीछे क्या वजह हैं….

# पीरियड्स में महिलाओं को किचन में नहीं जाने दिया जाता। पीरियड्स में हार्मोनल परिवर्तन के कारण ब्लड और सेल्स की दीवार टूट जाती है जिस वजह से उन्हें पूरे शरीर में तेज दर्द होता है।जाहिर है दर्द से बचने के लिए उन्हें इन दिनों आराम की सलाह दी जाती है। यही कारण है कि उन्हें किचन से दूर रहने को कहा जाता है।

# भारत में यह आम धारणा है कि शाम को झाडू लगाने से लक्ष्मी चली जाती है।वास्तव में इसका तर्क यह है कि रात में सही से देख नहीं सकते इसलिए हो सकता है कोई बहुत कीमती चीज गलती से ना फेंक दें।

# दरअसल इसके पीछे तर्क यह है कि रात में अंधेरा होता है और बिजली नहीं होने पर अगर आप नाखून काटते हैं, तो इससे आपका नाखून ज्यादा कट सकता है या आपकी उंगली कट सकती है।

# रात में कपड़े नहीं सिलने चाहिए। इसका तर्क भी यही है कि सुई में तेज धार होती है और रात में कम नजर आने से चुभ सकती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com