KL राहुल और हार्दिक पांड्या विवाद में सामने आया यह नया मोड़

राहुल और पंड्या के एक इंटरव्यू ने क्रिकेट जगत में सनसनी मचा कर रख दी है और इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ रहा है। और आयेदिन इसके विरोध और पक्ष में नए मोड़ आ रहे है। आस्ट्रेलिया के दिग्गज अंपायर साइमन टॉफेल ने सोमवार को महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक बात कहने वाले भारत के प्रतिबंधित क्रिकेट खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल का बचाव किया है। टॉफेल ने कहा है कि इस मुद्दे को सावधानी से संभालना चाहिए क्योंकि हर कोई गलतियां करता है, लेकिन गलतियों से सीखने की जरूरत है।

इन दोनों खिलाड़ियों ने बॉलीवुड फिल्म निर्माता करण जौहर के शो पर महिलाओं के प्रति अपात्तिजनक बातें कहीं थी जिसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और प्रशासकों की समिति (सीओए) ने इन दोनों पर प्रतिबंध लगाया है।

यहां की स्थानीय क्रिकेट लीग- द सिल्वर ओक स्टेट क्रिकेट लीग में मेहमान की तरह आए टॉफेल से जब इस मुद्दे के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “मैं जानता था कि यह सवाल पूछा जाएगा। मैं हमेशा एक बात कहता हूं कि हर टीम में, हर व्यवसाय में और हर खेल में अच्छे खिलाड़ी होते हैं और अच्छे खिलाड़ी ही अच्छी टीम बनाते हैं।”टॉफेल ने कहा, “मैंने हालांकि वो शो नहीं देखा है। मैंने इसके बारे में प्रेस में जरूर पढ़ा है। मैंने भी अपने करियर में कई गलतियां की हैं और साथ ही उनसे सीखा भी है।”

19 रनों पर ढेर हो गई यह टीम, 8 बल्लेबाज नहीं खोल पाए खाता

उन्होंने कहा, “इन खिलाड़ियों ने गलती की है लेकिन यह लोग भी सीखेंगे। मेरा मानना है कि हमें ज्यादा आलोचनात्मक होने से बचना चाहिए। लोग गलतियां करते हैं, लेकिन अगर हम उससे सीखते हैं तो और वाकई कुछ अच्छा करना चाहते हैं तो यह अच्छी बात है।”टॉफेल ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की भी तारीफ करते हुए कहा है कि अब उनकी कप्तानी में सुधार हो रहा है।

आस्ट्रेलियाई अंपायर ने कहा, “विराट को पता है कि एक अच्छा लीडर क्या होता है। वह सचिन तेंदुलकर को देखते हुए बड़े हुए हैं और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में बने हैं। इन दोनों का उनके ऊपर काफी असर है। लेकिन विराट अपने आप में अलग हैं। एक अच्छा कप्तान क्या होता है और उसमें क्या होना चाहिए इस बात का उन्होंने पता लगा लिया है।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com