Sunday , 27 September 2020

JNU में कन्हैया कुमार पर हमले की कोशिश, सेना पर दिए बयान से नाराज था हमलावर

Loading...

एजेंसी/106004-kanhaiyaनई दिल्‍ली : जेएनयू छात्र संघ अध्‍यक्ष कन्‍हैया कुमार पर विश्‍वविद्यालय के कैंपस में एक बाहरी शख्‍स ने गुरुवार शाम कथित रूप से हमला करने की कोशिश की। हमलावर का कहना है कि वह कन्‍हैया को ‘सबक सिखाना’ चाहता था। हमलवार को सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ लिया है। बताया जा रहा है कि हमलवार जेएनयू का छात्र नहीं है। वह गाजियाबाद का निवासी बताया जा रहा है और उसका नाम विकास चौधरी है।

कुछ रिपोर्टों में कहा गया है कि छात्रों ने कन्हैया कुमार को हमले से बचाया। बाद में मीडियाकर्मियो से बातचीत में विकास ने कहा कि सेना को लेकर दिए गए बयान से वह कन्हैया कुमार से नाराज है। उसने कहा, ‘वह नेता बनना चाहता है। मैं उसे सबक सिखाना चाहता हूं।’

वहां मौजूद छात्रों और अध्यापकों ने बताया कि हमलावर ने कन्हैया को उस समय बात करने के लिए बुलाया जब वह विश्वविद्यालय के प्रशासनिक खंड में ‘राष्ट्रवाद’ पर चल रहा लैक्चर सुन रहा था।

एक छात्र ने बताया, ‘कन्हैया उसकी बात सुनने के लिए जैसे ही एक कोने में गया उस युवक ने उसे अपशब्द कहना शुरू कर दिया जिसके बाद दोनों में बहस होने लगी और युवक ने उसे थप्पड़ जड़ दिया। इसे देखते ही बहुत से छात्र और सुरक्षा गार्ड उसे बचाने वहां पहुंच गए।

Loading...

घटना के तत्काल बाद विश्वविद्यालय के गार्ड हरकत में आ गए और वे आरोपी को नजदीकी थाने ले गए जहां उसे पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि युवक की पहचान अभी नहीं की जा सकी है।

गौरतलब है कि कन्‍हैया को पिछले महीने देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। दिल्‍ली हाईकोर्ट ने कन्हैया को कुछ शर्तों के साथ छह महीने की अंतरमि जमानत दी है।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com