Jio की 4G डाउनलोड स्पीड भारत में सबसे उपर: TRAI

ब्रॉडबैंड स्पीड को लेकर प्रमुख दूरसंचार कंपनियों में जारी खींचतान के बीच दूरसंचार नियामक ट्राई के डेटा के अनुसार स्पीड के मामले में रिलायंस जियो सबसे उपर है और उसने बाकी कंपनियों को पिछे छोड़ दिया है.

वनप्लस 3T के चाहने वालों को अब मिलेगा मिडनाइट ब्लैक कलर एडिशन

jio

आईफोन 8: जिस कलर की होगी लाइट, वैसा ही हो जाएगा डिसप्ले

ट्राई का कहना है कि रिलायंस जियो की डेटा डाउनलोड स्पीड अन्य करीबी प्रतिस्पर्धी कंपनी आइडिया सेल्यूलर और एयरटेल की तुलना में लगभग दोगुनी है. ट्राई ने फरवरी महीने के लिए अपने मासिक औसत मोबाइल ब्रॉडबैंड स्पीड डेटा में कहा है कि जियो नेटवर्क की डाउनलोड स्पीड फरवरी महीने में घटकर 16.48 mbps रही जो कि जनवरी में 17.42 mbps थी.फिर भी इस महीने में जियो सबसे तेज नेटवर्क बना रहा. अगर इस स्पीड से डाउनलोड की बात की जाए तो एक मूवी पांच मिनट से भी कम समय में डाउनलोड की जा सकती है. डाउनलोड स्पीड के लिहाज से प्रतिस्पर्धी आइडिया सेल्यूलर 8.33 mbps के साथ दूसरे व एयरटेल 7.66 mbps के साथ तीसरे स्थान पर है.

वहीं वोडाफोन के लिए यह स्पीड 5.66 mbps और BSNL के लिए 2.89 mbps आंकी गई है. डेटा के अनुसार फरवरी के आखिर में एवरेज डाउनलोड स्पीड रिलायंस कम्युनिकेशंस के लिए 2.67 mbps, टाटा डोकोमो के लिए 2.67mbps और एयरसेल में 2.01 mbps आंकी गई.

अन्य नेटवर्क के लिए औसत डाउनलोड स्पीड उपलब्ध नहीं है. उल्लेखनीय है कि देश में सबसे तेज नेटवर्क के दावे को लेकरजियो व एयरटेल में खासा विवाद रहा है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com