Friday , 18 June 2021

Jio इस्तेमाल में इन 3 Problem का ये है Solution …

Loading...

नई दिल्लीReliance jio sim हर कोई इस्तेमाल करना चाहता है, लेकिन कई लोगों को अब तक सिम नहीं मिल पाई है। इसके लिए कंपनी ने ऑफलाइन स्टोर्स के साथ ऑनलाइन सिम देने की सुविधा शुरू कर दी है।

Loading...
img_20161213043320जिन यूजर्स को सिम मिल गई है, उन्हें कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 
कई बार फोन में सिम लगाते ही यूजर्स को कई परेशानियां आती हैं। यूजर रिव्यू और खबरों के मुताबिक, जिओ सिम से जुड़ी ऐसी कई प्रॉब्लम्स हैं, जो स्मार्टफोन में लगाने के बाद शुरू हो जाती हैं। हालांकि, यह बिल्कुल भी जरुरी नहीं कि यह परेशानियां सभी यूजर्स के साथ आएं। ऐसे में हम यूजर्स की 3 बड़ी प्रॉब्लम्स का हल लेकर आए हैं।
1- सिम स्लॉट प्रॉब्लम:
स्मार्टफोन में जिओ सिम लगाने पर सबसे पहली परेशानी सिम स्लॉट की आती है। यह परेशानी सबसे ज्यादा डुअल सिम यूजर्स के साथ आती है। जिओ सिम को स्मार्टफोन के पहले सिम स्लॉट में इंसर्ट करना है। ऐसे में अगर आपका पहला स्लॉट माइक्रो और दूसरा मिनी है, तब पहली सिम को दूसरे स्लॉट में लगाने की प्रॉब्लम आएगी।
सॉल्यूशन:
अगर यूजर्स के साथ मिनी और माइक्रो सिम स्लॉट की प्रॉब्लम आती है, तब उसे सिम एडॉप्टर लेकर रखना होगा। यदि एडॉप्टर के साथ सिम सही तरह से काम नहीं करती, तब उसे नई सिम लेना पड़ेगी।
2- नेटवर्क प्रॉब्लम:
जिओ यूजर्स को नेटवर्क की बहुत परेशानी आती है। ऐसे कई यूजर्स रहे हैं जिनके मोबाइल पर सिम लगाने के बाद कई दिनों तक नेटवर्क नहीं आए। इस मामले पर कंपनी ने साफ कहा है कि इस बार महज 5 मिनट में ही सिम एक्टिवेशन प्रॉसेस पूरा कर दिया जाएगा।
सॉल्यूशन:
इसके लिए यूजर्स को Settings > Mobile Networks > Preferred Network Type > LTE सेलेक्ट करना है। अगर आपका फोन डुअल सिम है, तो हो सकता है एक स्लॉट 4G को सपोर्ट न करता हो। ऐसे में जिओ सिम को पहले स्लॉट में लगाएं।
 3- सेटिंग प्रॉब्लम:
डुअल सिम स्मार्टफोन में सिम स्लॉट करने पर सारी सेटिंग बदल जाती है। इसका मतलब अगर आपके फोन के पहले स्लॉट में कोई और सिम लगी हुई है, और उसी स्लॉट में आप जिओ सिम लगाते हैं, तो स्मार्टफोन की कई सेटिंग चेंज हो जाती हैं। इस वजह से इंटरनेट और कॉलिंग की प्रॉब्लम आ सकती है।
सॉल्यूशन:
इसके लिए सिम कार्ड सेटिंग्स में जाना होगा। इसके बाद कनेक्टिविटी, कॉल्स, मैसेज और डाटा की सेटिंग को बदलना होगा। यूजर यहां पर जिस सिम को प्रिफर्ड रखना चाहते हैं रख सकता हैं।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com