ISIS को नेस्तनाबूत करने के लिए डोनाल्ड ट्रंप ने उठाया सख्त कदम, 30 दिन में बनेगी हमले की रणनीति   

वाशिंगटन। जिस आईएसआईएस ने पूरी दुनिया में आतंक फैला रखा है, अब उस पर लगाम लगाने के लिए अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक सख्त कदम उठाया है। डोनाल्ड ट्रंप ने आईएसआईएस को नेस्तनाबूत करने की तैयारी शुरू कर दी है।

जियो लेकर आया ये नया तहलका, जानकर झूम उठेंगे आप

ISIS को नेस्तनाबूत करने के लिए डोनाल्ड ट्रंप ने उठाया सख्त कदम, 30 दिन में बनेगी हमले की रणनीति   

ब्रिटिश रॉयल फैमिली की परंपरा को तोड़ गर्लफ्रेंड मेगन के साथ लिव-इन में प्रिंस हैरी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आईएसआईएस को हराने के लिए रविवार को एक रणनीति तैयार करने का निर्देश दिया है। इसके लिए उन्होंने अपनी टीम को 30 दिन का समय दिया है, जिसमें उनकी टीम को आईएसआईएस से लोहा लेने के लिए एक मजबूत रणनीति तैयार करके देनी है।

 ट्रंप ने इस बात पर जोर दिया कि अमेरिका को दुनिया के इस खतरनाक आतंकी समूह के खिलाफ निश्चित रूप से कार्रवाई करनी चाहिए। अपने शासकीय आदेश में ट्रंप ने कहा है कि अमेरिका के सामने आईएसआईएस अकेला खतरा नहीं है, लेकिन ये दुनिया के अन्य सभी आतंकी संगठनों से खतरनाक और आक्रामक है। उन्होंने कहा कि आईएसआईएस लगातार अपना राष्ट्र भी स्थापित करने की कोशिशें कर रहा है, लेकिन इसे न तो स्वीकार किया जा सकता है ना ही इससे किसी तरह का कोई समझौता किया जा सकता है। ये भी पढ़ें- आम बजट के बारे में ये 18 बातें शायद ही जानते होंगे आप!

इस बार रेल बजट अलग से नहीं किया जाएगा पेश यही कारण है कि डोनाल्ड ट्रंप ने अपने अधिकारियों को आदेश दिया है कि वह 30 दिनों में एक रणनीति तैयार करके दें, जिससे आईएसआईएस को हराया जा सके। उन्होंने अपने आदेश में यह भी कहा है कि अगर ऐसा करने के लिए अमेरिका की किसी नीति में बदलाव करने की जरूरत है तो यह भी बताया जाए, ताकि उन्हें बदल कर आईएसआईएस के खिलाफ सख्त कदम उठाया जा सके। वह बोले कि आईएसआईएस रासायनिक हथियार भी विकसित करने की कोशिश कर रहा है। यह अपने लोगों को उकसा रहा है और साथ ही अमेरिका के सहयोगियों पर लगातार हमले भी कर रहा है। ऐसे में इसे खत्म करने की दिशा में सख्त कदम उठाने की जरूरत है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com