Monday , 28 September 2020

ISIS के आतंकियों को बॉलीवुड गाने से किया जा रहा है परेशान

Loading...

isis_573885e7b8196एजेंसी/ लंदन : क्या आप सोच सकते है कि बॉलीवुड गानों का इस्तेमाल खूंखार आतंकियों को भगाने के लिए किया जा सकता है। लीबिया में ब्रिटेन के विशेष सुरक्षा बल आईएसआईएस के आतंकियों के खिलाफ बॉलीवुड गानों का इस्तेमाल कर रहे है। इसे मनोवैज्ञानिक युद्ध कला कहते है। पाकिस्तानी मूल के एक खुफिया अधिकारी की सलाह पर ऐसा किया जा रहा है।

बता दें कि लीबिया में तैनात ब्रिटिश सुरक्षा बल वहां लड़ाकू की भूमिका में नही है। वो वहां सुरक्षा बलों को जिहादियों को खदेड़ने का प्रशिक्षण दे रहे है। ब्रिटिश सेना में तैनात पाकिस्तानी मूल के एक अधिकारी ने बताया कि हिंदी फिल्मों के गाने खासकर बॉलीवुड सॉन्ग आईएसआईएस को परेशान कर सकती है।

बता दें कि इस्लामिक स्टेट संगीत को हराम मानती है। संयुक्त विशेष अभियान कमान के तहत ब्रिटिश सुरक्षा बल लीबियाई सैनिकों को इस बारे में प्रशिक्षण दे रहे हैं कि आईएसआईएस को सिर्ते शहर और 185 किलोमीटर लंबी लीबियाई तट रेखा से कैसे बाहर खदेड़ा जाए। अभियान की मनोवैज्ञानिक इकाई ने आईएसआईएस के संचारों को पकड़कर उसमें बॉलीवुड संगीत डाल दिया।

Loading...

इससे आतंकी बेइज्जती महसूस करेंगे। कहा जा रहा है कि यह संगीतमय हथियार उनके ठिकानों का भी खुलासा करेगी कि कब आईएसआईएस सदस्य अपने रेडियो पर संगीत के बारे में शिकायत करते हैं। इससे उनके सटीक स्थान का पता चलता है।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com