Sunday , 25 October 2020

IPL-9 : पुणे सुपरजायंट्स ने दिल्‍ली को 7 विकेट से हराया

Loading...

rahane_201655_223924_05_05_2016नई दिल्‍ली। अजिंक्‍य रहाणे (नाबाद 63 रन) के दमदार अर्धशतक की बदौलत राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स (आरपीएस) ने आईपीएल-9 के 33वें मैच में गुरुवार को दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स को सात विकेट से हरा दिया। आरपीएस की यह 9 मैचों में तीसरी जीत रही जबकि दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की 8 मैचों में तीसरी हार।

राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के कप्‍तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर दिल्‍ली को बल्‍लेबाजी का न्‍योता दिया। दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने 20 ओवर में सात विकेट पर 162 रन बनाए। जवाब में आरपीएस ने पांच गेंद शेष रहते तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया।

आरपीएस की जीत में अजिंक्‍य रहाणे चमके। वह 48 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 63 रन बनाकर नाबाद रहे।

163 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी आरपीएस ने ठोस शुरुआत की। रहाणे और उस्‍मान ख्‍वाजा (30) ने पहले विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी की। ख्‍वाजा को मिश्रा ने स्‍टम्‍पिंग कराया। इसके बाद रहाणे ने सौरभ तिवारी (21) के साथ दूसरे विकेट के लिए 45 रन जोड़े। तिवारी को ताहिर ने बिलिंग्‍स के हाथों कैच कराया। इसके बाद एमएस धोनी (27) को ताहिर ने दूसरा शिकार बनाया।

रहाणे और थिसारा परेरा (नाबाद 14 रन) ने आरपीएस को टूर्नामेंट में तीसरी जीत दिलाई। दिल्‍ली की ओर से इमरान ताहिर ने दो तथा अमित मिश्रा ने एक विकेट लिया।

Loading...

इससे पहले जेपी डुमिनी (34) और करुण नायर (32) की उपयो‍गी पारियों के दम पर दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 162 रन बनाए हैं।

अशोक डिंडा ने रिषभ पंत (2) को क्‍लीन बोल्‍ड करके दिल्‍ली की शुरुआत बिगाड़ी। संजू सैमसन (20) ज्‍यादा देर नहीं टिक सके और बोलैंड की गेंद पर अश्विन को आसान कैच थमाकर पैवेलियन लौट गए।

एक छोर पर टिके करुण नायर (32) को भाटिया ने परेरा के हाथों कैच कराकर चलता किया। सैम बिलिंग्‍स (24) ने डुमिनी के साथ चौथे विकेट के लिए 45 रन जोड़े, लेकिन भाटिया ने उन्‍हें भी रहाणे के हाथों कैच कराकर पैवेलियन लौटा दिया।

कार्लोस ब्रैथवेट (20) ने तेजी से रन बनाए, लेकिन बोलैंड की गेंद पर परेरा को कैच थमाकर वह चलते बने। कप्‍तान डुमिनी (36) रनआउट हुए। जयंत यादव (1) भी रनआउट हुए। आरपीएस की तरफ से स्‍कॉट बोलैंड और रजत भाटिया ने दो-दो जबकि अशोक डिंडा ने एक विकेट लिया।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com