Sunday , 1 November 2020

IPL-9: केकेआर की किंग्स इलेवन पर रोमांचक जीत

Loading...

a_russell_04_201654_23258_04_05_2016कोलकाता। रॉबिन उथप्पा (70) और गौतम गंभीर (54) की शतकीय भागीदारी के बाद आंद्रे रसेल के ऑलराउंड प्रदर्शन (4 विकेट) की मदद से केकेआर ने बुधवार को आईपीएल-9 में किंग्स इलेवन को 7 रनों से हरा दिया। केकेआर के 3 विकेट पर 164 रनों के जवाब में ग्लेन मैक्सवेल के 68 रनों के बावजूद किंग्स इलेवन 9 विकेट पर 157 रन ही बना पाया। केकेआर इस जीत के बाद 9 मैचों से 12 अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया। किंग्स इलेवन 8 मैचों से 4 अंकों के साथ अंतिम स्थान पर बना हुआ है।

आंद्रे रसेल ने पहले ही अोवर में मार्कस स्टोइनिस (0) को मिडऑफ पर पीयूष चावला के हाथों झिलवाया। रसेल ने पारी के तीसरे अोवर में मनन वोहरा (0) को शकीब के हाथों झिलवाया। मोर्ने मॉर्केल ने कप्तान मुरली विजय (6) को चलता किया और पंजाब 13 रनों पर तीन विकेट खोकर गहरे संकट में आ गया। रिद्धिमान साहा 24 रन बनाकर चावला के शिकार बने। ग्लेन मैक्सवेल ने फॉर्म में लौटते हुए अर्द्धशतक बनाया। वे चावला की गेंद पर रिवर्स स्वीप लगाने के प्रयास में एलबीडब्ल्यू हुए। उन्होंने 42 गेेंदों में 6 चौकों व 4 छक्कों की मदद से 68 रन बनाए। डेविड मिलर 13 रन बनाकर रसेल के तीसरे शिकार बने। अक्षर पटेल ने 7 गेंदों में 21 रनों की तूफानी पारी खेली, लेकिन उनके रन आउट होने से पंजाब की उम्मीदें खत्म हो गई। रसेल ने स्वप्पिल सिंह के रूप में चौका शिकार किया। रसेल ने 20 रन देकर 4 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें : गंभीर-उथप्पा ने रचा ‍इतिहास, कीर्तिमानों की झड़ी

Loading...

इससे पहले किंग्स इलेवन के कप्तान मुरली विजय ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस फैसले को गलत साबित करते हुए केकेआर के गंभीर और उथप्पा ने पहले विकेट के लिए शतकीय भागीदारी (101) की। इन दोनों के बीच इस सत्र में रिकॉर्ड पांचवीं बार फिफ्टी प्लस साझेदारी हुई। गंभीर 54 रन बनाकर ग्लेन मैक्सवेल के थ्रो पर रन आउट हुए। उथप्पा भाग्यशाली रहे कि 50 के निजी स्कोर पर संदीप शर्मा की गेंद पर मोहित शर्मा ने उनका कैच छोड़ा। वे 70 रन बनाने के बाद गेंदबाज शर्मा के थ्रो पर रन आउट हुए। उन्होंने 49 गेंदों में 6 चौके व 2 छक्के लगाए। आंद्रे रसेल 16 रन बनाने के बाद पारी की अंतिम गेंद पर रन आउट हुए जबकि यूसुफ पठान 19 रन बनाकर नाबाद रहे।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com