IPL मैच के तुरंत बाद वर्चुअल मीडिया कांफ्रेंस कराना अनिवार्य होगा: BCCI

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को कहा कि कोविड-19 महामारी को देखते हुए लगाये गये सख्त स्वास्थ्य सुरक्षा प्रोटोकॉल के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें चरण में मीडियाकर्मियों को स्टेडियम में जाने की अनुमति नहीं दी जायेगी। पता चला है कि यह पहला चरण होगा जिसमें फ्रेंचाइजी को मैच से पूर्व प्रेस कांफ्रेंस कराने की जरूरत नहीं होगी। हालांकि प्रत्येक मैच के बाद वर्चुअल मीडिया कांफ्रेंस कराना अनिवार्य होगा।

बीसीसीआई ने मीडिया विज्ञप्ति में कहा, ड्रीम11 इंडियन प्रीमियर लीग 2020 कोविड-19 महामारी के कारण संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में बंद स्टेडियम में आयोजित की जा रही है। स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल को देखते हुए मीडिया कर्मियों को मैच कवर करने के लिये या टीम के अभ्यास सत्र को कवर करने के लिये स्टेडियम में अंदर जाने की अनुमति नहीं होगी।

इसके अनुसार, साथ ही इस साल परिस्थितियों को देखते हुए यूएई मीडिया को छोड़कर कोई भी नया मीडिया पंजीकरण नहीं होगा। इसमें कहा गया, बीसीसीआई लीग में दिलचस्पी के स्तर को समझता है इसलिये प्रत्येक मैच के बाद मीडिया को वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस की सुविधा मुहैया करायेगा।

जो पत्रकार इस समय बीसीसीआई से पंजीकृत हैं, वे प्रत्येक मैच से पहले और बाद में प्रेस विज्ञप्ति और नियमित अपडेट प्राप्त करते रहेंगे। इन प्रेस विज्ञप्ति में मैच के बाद वर्चुअल प्रेस काफ्रेंस से जुड़ने की और मैच के दिनों के दौरान टीम प्रतिनिधियों को सवाल भेजने की प्रक्रिया की जानकारी होगी।

बीसीसीआई इन मान्यता प्राप्त मीडिया को प्रत्येक मैच 35 फोटो भी मुहैया करायेगा और ऐसा पूरे टूर्नामेंट के दौरान रहेगा। यह पिछले वर्षों की तुलना में ज्यादा फोटो हैं। विज्ञप्ति के अनुसार, फोटो को संपादकीय उद्देश्य के लिये ही इस्तेमाल किया जाना चाहिए और प्रत्येक मंच पर बीसीसीआई/आईपीएल को श्रेय देना होगा।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com