आईफोन दीवाने के पास आईफोन के लिए नहीं थे पैसे, तो बेच दी किडनी

आईफोन दीवाने के पास आईफोन के लिए नहीं थे पैसे, तो बेच दी किडनी

नई दिल्लीः आईफोन एक ऐसा स्मार्टफोन है, जिसे हर इंसान खरीदने की इच्छा रखता है, लेकिन कीमत ज्यादा होने के चलते पीछे हट जाते हैं। लोग पैसा उधार या बैंक से कर्ज लेकर फोन खरीद लेते हैं। आईफोन की खरीदारी को लेकर एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जिसे जानकर आपके भी होश उड़ जाएंगे। एक शख्स ने आईफोन खरीदने के लिए अपनी किडनी बेच दी, जिसे जानकर हर कोई दंग रह गया। यह पूरी मामला चीन का है, जहां 25 वर्षीय वांग शांगकु ने साल 2011 में 2 एप्पल डिवाइस खरीदने के लिए एक किडनी बेची थी।

जानिए कैसे निकलवाई किडनी-

उसके बाद शख्स ने केंद्रीय हुनान प्रांत में एक अवैध सर्जरी की, जहां उसकी दाहिनी किडनी निकाली गई। हालांकि ये बात तो 9 साल पहले की है। लेकिन आज उसकी वर्तमान स्थिति काफी बुरी है। आज भी वांग किडनी की कमी के कारण एक डायलिसिस मशीन से जुड़े हुए हैं। संभावना ये है कि वो जीवनभर के लिए बेडरेस्ट पर ही रहेंगे। कुछ महीनों के बाद वांग की दूसरी किडनी में संक्रमण हो गया। साल बीतते गए। उसकी हालत और बिगड़ती गई। रोज उन्हें डायलिसिस की जरूरत पड़ती है। बाद में ऑर्गन ट्रेडिंग के आरोप में 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

17 साल की उम्र में बेच दी किडनी-

एक रिपोर्ट के अनुसार उस टाइम वैंग की उम्र 17 साल थी। इन्हीं दिनों उसने अपनी किडनी को ब्लैक मार्केट में $3273 अमेरिकी डॉलर में बेच दिया था। इस रकम से उन्होंने एक iPhone 4 और एक iPad2 खरीदा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com