Instagram के को-फाउंडर्स ने दिया इस्तीफा, नौकरी छोड़ने की बताई ये वजह

फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी इंस्टाग्राम के को-फाउंडर केविन सिस्ट्रॉम और माइक क्रिगर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केविन और माइक ने इस बात की जानकारी कंपनी की लीडरशिप टीम को दे दी है। हालांकि, दोनों ने कंपनी छोड़ने की वजह नहीं बताई है। लेकिन केविन ने एक ब्लॉग के जरिए बताया है कि वो दोनों कुछ दिन के लिए छुट्टी लेना चाहते हैं। केविन और माइक के इस्तीफे को लेकर इंस्टाग्राम ने एक बयान भी जारी किया है।

जानें केविन ने ब्लॉगपोस्ट में क्या कहा?

केविन ने अपने ब्लॉगपोस्ट में कहा है, “माइक और मैंने आठ साल इंस्टाग्राम के साथ और 6 साल फेसबुक टीम के साथ काम किया है। हम इंस्टाग्राम और फेसबुक के बहुत आभारी हैं। हमने 13 लोगों की टीम से शुरू किया था और अब यहां हजारों लोग हमारे साथ काम कर रहे हैं। अब हम एक नए अध्याय के लिए तैयार हैं। अपनी जिज्ञासा और क्रिएटिविटी को बढ़ाने के लिए हम लोग कुछ समय के लिए छुट्टी लेना चाहते हैं। नई चीजों को तैयार करने के लिए थोड़ा पीछे हटना जरूरी होता है ताकि हम यह समझ सकें कि दुनिया की जरूरत क्या है और कौन-सी चीज हमें प्रभावित करेगी। आने वाले वर्षों में हम इंस्टाग्राम और फेसबुक के भविष्य को लेकर काफी उत्साहित हैं।” वहीं, माइक ने इस्तीफे को लेकर फिलहाल कुछ नहीं कहा है।

देखा जाए तो माइक और केविन का अचानक से इस्तीफा देना फेसबुक के लिए चुनौतीपूर्ण साबित हो सकता है। क्योंकि फेसबुक फेक न्यूज को लेकर काफी दवाब में है। ऐसे में दो वरिष्ठ पद पर काम करने वाले लोगों का इस्तीफा फेसबुक के लिए चुनौती बन सकता है। केविन सिस्ट्रॉम इंस्टाग्राम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और माइक क्रिगर मुख्य तकनीकी अधिकारी के पद पर नियुक्त थे। आपको बता दें कि वर्ष 2012 में फेसबुक ने इंस्टाग्राम को 1 बिलियन डॉलर में खरीदा था। इस समय इंस्टाग्राम के यूजर्स की संख्या 1 अरब से ज्यादा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com