INDvsWI – मैन ऑफ़ द मैच देने में हुई बहुत बड़ी नाइंसाफी, ये खिलाडी था असली हक़दार, नाम जानकार ……

जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि इस बार भारत दौरे के अन्‍तर्गत होने वाला वनडे मैंच काफी रोमाचंक रहा है, क्‍योंकि इंडियन टीम की ओर से रोहित शर्मा और विराट कोहली जोड़ी ने वेस्‍टइंडीज के गेंदबाजों को परेशान करते हुये इस मुकाबले में अपनी जीत दर्ज कर ली है, पर इस वनडे के पश्‍चात मैन ऑफ द मैच देने में हुई सबसे बड़ी नाइंसाफी, जो खिलाड़ी था असली हकदार उसे नही मिला मैन ऑफ द मैच, आइए जाने आखिर असली हकदार कौन है?

दरअसल इस बार भारत दौरे के अंतर्गत हुये पहले वनडे मैच में वेस्‍टइंडीज के खिलाडि़यों ने बेहतरीन खेल प्रदर्शन का परिचय देते हुये निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 322 रन बनाते हुये 323 रनों को लक्ष्‍य भारत को दिया जिसके सापेक्ष इंडियन टीम की ओर से ओपनिंग के तौर पर रोहित शर्मा और शिखर धवन बल्‍लेबाजी करने आयें, पर धवन महज 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गये उसके पश्‍चात विराट कोहली और रोहित शर्मा की जोड़ी ने विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी करते हुये दोनो ने शानदार शतकीय पारी खेली, इस बीच कोहली 107 गेंदों का सामना करते हुये 21 चौके और 2 छक्‍के की सहायता से 140 रन बनाकर आउट हुये तो वही रोहित शर्मा ने 117 गेंदो का सामना करते हुये 15 चौके और 8 छक्‍कों की मदद से 152 रनों की शानदार शतक व अर्द्धशतकीय पारी खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम करते हुये इस मैंच में आसानी से जीत हासिल कर ली।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि इस वनडे मैंच में एक बहुत बड़ी नाइंसाफी की गई है, जिसके अनुसार आयोजकों ने मैन ऑफ द मैच जो हकदार था उसका न देकर विराट कोहली को दिया गया,जबकि कप्तान विराट कोहली ने 140 रनों की पारी खेली तो वही रोहित शर्मा ने नाबाद 152 रन बनाए, पर रोहित शर्मा की जगह कप्तान विराट कोहली को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। रोहित शर्मा इस मुकाबले में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार पाने के असली हकदार थे क्योंकि उन्होंने अपनी पारी में 15 चौके और 8 छक्के लगाए और उन्होंने मात्र 117 गेंदों पर 152 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रतिक्रियायें है? कमेंट बॉक्‍स में अपनी महत्‍वपूर्ण राय अवश्‍य लिखें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com